Loading...

धोनी वर्ल्ड कप के दौरान ही लेना चाहते थे संन्यास, कोहली की इस एक बात पर बदलना पड़ा फैसला

0 7

भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी ने खुद वेस्टइंडीज दौरे पर ना जाने का निर्णय लिया क्योंकि वह आर्मी की ट्रेनिंग लेना चाहते हैं। धोनी के मैनेजर ने उनके संन्यास के बारे में बताते हुए कहा कि वह अभी संन्यास नहीं लेने वाले हैं।

हालांकि हाल ही में एक रिपोर्ट में इस बारे में खुलासा हुआ कि धोनी वर्ल्ड कप के दौरान ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने वाले थे। लेकिन कप्तान कोहली की एक बात की वजह से धोनी ने अपना इरादा बदल दिया। विराट कोहली नहीं चाहते हैं कि धोनी भारतीय टीम का साथ छोड़ दे।

डीएनए ने एक रिपोर्ट जारी की जिसके मुताबिक विराट कोहली ने धोनी को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ना लेने की सलाह दी। विराट कोहली यह मानते हैं कि धोनी की फिटनेस से जुड़ा कोई भी मुद्दा नहीं है। यदि टीम को धोनी की जरूरत पड़ती है तो वह टी-20 विश्व कप 2020 तक खेल सकते हैं।

इस रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई कि धोनी ने अपने संन्यास के बारे में अन्य खिलाड़ियों को भी बताया था। इस बात की जानकारी धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स को दी थी।

Loading...

टीम प्रबंधन यह चाहती है कि महेंद्र सिंह धोनी अभी संन्यास ना ले क्योंकि ऋषभ पंत को धोनी के मार्गदर्शन और मौजूदगी की बहुत ही जरूरत है। यदि वर्ल्ड कप में ऋषभ पंत चोटिल हो जाते हैं तो फिर धोनी के खालीपन को भरने के लिए कोई भी विकल्प नहीं है।

18 अक्टूबर 2020 को वर्ल्ड कप का शुभारंभ होगा जो 15 नवंबर तक खेला जाएगा। आईपीएल 2020 के समाप्त होने के 4 महीने बाद ही T-20 वर्ल्ड कप शुरू हो जाएगा। टीम प्रबंधन को लगता है कि महेंद्र सिंह धोनी T-20 वर्ल्ड कप में कई तरह से भारतीय टीम की मदद कर सकते हैं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.