Loading...

ज्यादा बुद्धिमान और सौभाग्यशाली होते हैं 6 उंगलियों वाले लोग, रिसर्च के अनुसार इनका दिमाग करता है तेजी से काम

0 10

हस्तरेखा ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक छह उंगली वाले लोगों को सौभाग्यशाली माना जाता है। आपने देखा होगा कि कुछ लोगों के हाथों में लिटिल फिंगर के पास छठी उंगली होती है। वही कुछ लोगों के हाथ में अंगूठे के पास एक उंगली होती है। हालांकि इन दोनों ही स्थितियों को काफी ज्यादा शुभ माना गया है। हाथों के अलावा कुछ लोगों के पैरों में भी छठी उंगली होती है। जो शुभ मानी गई है ऐसे लोग जिनके हाथों में छोटी उंगली होती है उनको काफी ज्यादा फायदा मिलता है। आपको बता दें जर्मनी की यूनिवर्सिटी की हालिया रिसर्च के मुताबिक यह बात सामने आई है। कि जिन लोगों के हाथों और पैरों में उंगलियां देखी जाती हैं। वह लोग पांचवी वाले लोगों के मुकाबले ज्यादा बेहतर तरीके से काम करते हैं। उनका दिमाग पांच उंगलियों वाले लोगों की अपेक्षा ज्यादा तेज होता है। इसके साथ ही वह हर चीज में संतुलन बैठाना भी बखूबी जानते हैं।

जानिए क्यों होती है छः उंगलिया

शोधकर्ताओं के मुताबिक हाथ या पैर में ज्यादा उंगलियां होना कोई बीमारी नहीं होती है। इसे विज्ञान की लैंग्वेज में पालिडेक्टली कहते हैं। आपको बता दें की छह उंगली वाले लोग बहुत ही कम पाए जाते हैं। और ऐसा करीबन 800 या हजार लोगों में से कोई एक व्यक्ति होता है। जिसके 6 उंगलियां होती है हालांकि ज्यादातर लोग सर्जरी करवाकर उंगली को हटा भी देते हैं। आपको बता दें कि ज्यादातर यह उंगलिया जन्मजात होती है।

सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक

Loading...

जिन हाथों में ज्यादा उंगली होती है अगर लिटिल फिंगर के पास है। तो उस पर बुध पर्वत का प्रभाव रहता है। वहीं अगर यह उंगली अंगूठे के पास से जुड़ी हुई है। इस पर शुक्र पर्वत का प्रभाव रहता है हस्तरेखा में के लिए अलग से किसी पर्वत का उल्लेख नहीं किया गया है।

समुद्र शास्त्र हस्तरेखा के मुताबिक जिन लोगों के हाथ में छह उंगलियां होती है। वह काफी ज्यादा भाग्यशाली माने जाते हैं। जिस व्यक्ति के हाथ में 10 से अधिक हो गया है। वह अधिक फायदा कमाने वाला व्यक्ति होता है।

आपको बता दें जिन लोगों के हाथ में छह उंगलियां होती है। उनका दिमाग चलता है। यह अपने काम को पूरी ईमानदारी के साथ करना पसंद करते हैं। लेकिन आपको बता दें कि ऐसे लोग दूसरों के कामों में जल्दी कमी निकालते हैं। जिसके कारण इनके संबंध लोगों से अक्सर बिगड़ जाते हैं। ऐसे लोग अच्छे आलोचक भी माने जाते हैं।

जाने क्या कहती है रिपोर्ट

नेचर कम्युनिकेशन में प्रकाशित एक रिपोर्ट के मुताबिक ने उंगली वाले लोग ज्यादातर पांच उंगली वाले लोगों की अपेक्षा अपने काम को आसानी से कर लेते हैं। ऐसे लोग जूते के फीते बांधने से लेकर टाइपिंग करने किताब के पन्नों को जल्दी पलटने मोबाइल वीडियो गेम खेलने सारे कामों में इनकी गति ज्यादा तेज़ होती है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.