Loading...

इस वजह से अभी संन्यास नहीं लेंगे महेंद्र सिंह धोनी, खेल सकते हैं टी-20 वर्ल्ड कप

0 1

वेस्टइंडीज दौरे के लिए महेंद्र सिंह धोनी की जगह ऋषभ पंत को बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज टीम में शामिल किया गया है। तीनों फॉर्मेट में ऋषभ पंत को जगह मिली है क्योंकि धोनी ने बीसीसीआई से अगले कुछ महीनों के लिए छुट्टी मांगी है। बता दे कि जब यह खबरें मिली कि धोनी वेस्टइंडीज दौरे पर नहीं जा रहे हैं तो यह कयास लगाए जाने लगे कि वह संन्यास लेने वाले हैं। हालांकि टीम का चयन होने के बाद यह बताया गया कि टी-20 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए पंत को शामिल किया गया है। टीम प्रबंधन यह नहीं चाहती है कि महेंद्र सिंह धोनी इस दौरान संन्यास ले लें। टीम प्रबंधन के मुताबिक यदि धोनी संन्यास ले लेते हैं और ऋषभ पंत चोटिल हो जाते हैं तो टी-20 विश्व कप में इस खालीपन को भरना मुश्किल हो जाएगा।

एक सूत्र ने आईएएनएस से कहा कि धोनी को अपनी भूमिका और स्थिति का अच्छी तरह से पता है। जब वह संन्यास लेने का निर्णय करेंगे तो यह समझ में नहीं आएगा कि वह टीम के खिलाड़ी हैं। वह कभी भी किसी भी विवाद पर टिप्पणी नहीं करेंगे। मैं उम्मीद करता हूं कि आप सभी उनकी नैतिकता के बारे में सब कुछ जानते हैं।

सूत्र ने कहा कि T-20 वर्ल्ड कप को देखते हुए ऋषभ पंत को तैयार किया जा रहा है। धोनी एक मेंटर के तौर पर टीम से जुड़े रहे। जब भी उनकी जरूरत पड़े तो वे उपलब्ध रहे। सूत्र ने बताया कि यदि ऋषभ पंत चोटिल हो जाते हैं तो कोई भी ऐसा विकल्प नहीं है जो धोनी का मुकाबला कर सके। इस बात को इनकार नहीं किया जा सकता कि ऋषभ पंत भारतीय टीम का भविष्य है। इसीलिए उनको सभी फॉर्मेट में आजमाया जा रहा है। हालांकि पंत के लिए धोनी का मार्गदर्शन और मौजूदगी बहुत ही महत्वपूर्ण है।

एमएसके प्रसाद ने बताया कि कोई भी महेंद्र सिंह धोनी पर सन्यास लेने के लिए दबाव नहीं डाल रहा है। वह उनका पर्सनल मैटर है। वह अच्छी तरह से जानते हैं कि उन्हें कब संन्यास लेना है। हालांकि उनका भविष्य तो चयनकर्ताओं के हाथ में है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.