Loading...

अगले साल से शुरू हो सकता है महिला अंडर-19 वर्ल्ड कप, ये देश कर सकता है मेजबानी

0 2

विराट कोहली और केन विलियमसन जैसे खिलाड़ियों ने अंडर-19 वर्ल्ड कप में अपने देश का प्रतिनिधित्व किया। आज वह अंतरराष्ट्रीय टीम के कप्तान हैं। क्रिकेट के प्रेमियों के लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी सामने आई है। खबरों के मुताबिक महिला क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए अंडर-19 वर्ल्ड कप शुरू करने की योजना तैयार की जा रही है। अगले साल से महिला अंडर-19 वर्ल्ड कप की शुरुआत हो सकती है।

विश्व भर में महिला क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए जूनियर स्तर पर इस तरह के टूर्नामेंट प्रायोजित करने की योजना तैयार की जा रही है। आईसीसी को यह लगता है कि लड़कों की तरह ही प्रतिभावान लड़कियों को अवसर मिलेंगे जिससे कई देशों को भविष्य की नींव रखने में काफी सहायता मिलेगी।

इंडियन एक्सप्रेस में छपी खबर के अनुसार कुछ समय पहले आईसीसी की मीटिंग हुई थी। उसमें महिला अंडर-19 वर्ल्ड कप कराने की योजना तैयार की गई। आईसीसी के सदस्यों ने इसकी तारीफ भी की। इंग्लैंड या ऑस्ट्रेलिया पहली बार महिला अंडर-19 वर्ल्ड कप की मेजबानी कर सकता है। बता दे कि बॉयज अंडर-19 वर्ल्ड कप साल 2020 में दक्षिण अफ्रीका में आयोजित होगा।

सूत्रों के मुताबिक इससे कई देशों के भविष्य की आधारशिला रखने में सहायता प्रदान होगी। टूर्नामेंट में भाग लेने वाले खिलाड़ी भविष्य के बारे में सोचेंगे। बता दें कि भारत में बीसीसीआई लड़कियों के लिए कई उम्र वर्ग में टूर्नामेंट की शुरुआत कर चुकी है जिसकी सिफारिश लोढ़ा कमेटी ने की थी।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.