Loading...

इन छात्रों को मिलेगा हर साल 41 हजार रुपए का तोहफा, करना होगा 60 दिन के अंदर आवेदन

0 14

मेधावी छात्रों के लिए एक बड़ी खुशखबरी आई है। जी हां, दरअसल अब यूपी बोर्ड के मेधावी छात्रों को रिलायंस फाउंडेशन की तरफ से हर साल 41 हजार रुपये धीरूभाई अंबानी स्कॉलरशिप के रूप में दिए जाएंगे। बता दें कि धीरूभाई अंबानी स्कालरशिप प्रोग्राम के तहत 12वीं के 3 सामान्य और 5 विशेष आवश्यकता वाले बच्चों को स्नातक स्तर की पढ़ाई के लिए आर्थिक मदद दी जाएगी।

दरअसल आपको बता दें कि फाउंडेशन ने इसके लिए यूपी बोर्ड को बकायदा एक पत्र लिखा है और 15 सामान्य और 10 विशेष आवश्यकता वाले मेधावी छात्र-छात्राओं की लिस्ट देने का अनुरोध किया है। संस्था संबंधित स्कूलों के माध्यम से छात्र-छात्राओं से संपर्क करेगी।

दरअसल उसके बाद 60 दिन के अंदर इन मेधावियों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा।आपको बता दें कि चयनित छात्र-छात्राओं को ई-मेल के माध्यम से सूचना दी जाएगी और स्नातक में प्रवेश पर छात्रवृत्ति मिलेगी।

मालूम हो कि मेधावियों को 12,500 से अधिकतम 41,000 रुपये तक की वार्षिक छात्रवृत्ति मिलेगी। मेडिसिन कोर्स के लिए 41 हजार, इंजीनियरिंग 36 हजार, एग्रीकल्चर व फार्मेसी के लिए 19-19 हजार छात्रवृत्ति दी जाएगी।

Loading...

इसी प्रकार मैनेजमेंट, बायोटेक, मीडिया, कम्प्यूटर साइंस के लिए 18500 रुपये, लॉ, कॉमर्स, आर्ट्स, साइंस, डीएड व अन्य के लिए 12500-12500 रुपये सालाना छात्रवृत्ति दी जाएगी। हालांकि यहां एक बात बता दें कि अगर छात्र किन्हीं कारणों से अगली कक्षा में प्रमोट नहीं होता तो छात्रवृत्ति की राशि नहीं दी जाएगी।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.