Loading...

3 ऐसे दिग्गज खिलाड़ी जो आईसीसी वनडे रैंकिंग में विराट कोहली से छीन सकते हैं पहला स्थान

0 2

क्रिकेट जगत में अपने बेहतरीन खेल से लोगों को दीवाना बनाने वाले और शतकों का अंबार लगाने वाले विराट कोहली आईसीसी वर्ल्ड कप के दौरान पांच अर्ध शतक ही लगा पाए। हालांकि उन्होंने इस दौरान 442 रन बनाकर वनडे रैंकिंग का पहला स्थान बिल्कुल सुरक्षित रखा है। आपको बता दें कि काफी लंबे समय से कोहली आईसीसी वनडे रैंकिंग के पहले स्थान पर काबिज है वर्ल्ड कप के बाद कुछ खिलाड़ी उनके काफी नजदीक आ गए जिसके कारण कोहली की रैंकिंग को आप खतरा होने लगा है। आइए आज हम आपको इस आर्टिकल में कुछ ऐसे खिलाड़ियों के नाम बताएंगे जो जल्द ही कोहली के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं और उनसे वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज का खिताब भी छीन सकते हैं।

फाफ डु प्लेसिस

दक्षिण अफ्रीकी कप्तान के लिए हालांकि यह वर्ल्ड कप ज्यादा अच्छा नहीं रहा है। प्रदर्शन में भी उम्मीदों के मुताबिक उन्होंने काम नहीं किया है यही वजह रही है कि उनकी टीम को लीग चरण के मैचों में ही हारकर बाहर होना पड़ा। हालाकी खिलाड़ी ने आईसीसी वनडे रैंकिंग के चौथे स्थान पर अपना कब्जा जमाया है। अगर अंको की तरफ नजर डालें तो इसके 820 अंक इस समय है। और विराट कोहली के पास इस समय 886 अंक ज्यादा है। यानी कि कोहली खिलाड़ी से एक काफी आगे चल रहे हैं। लेकिन कोहली की 2-3 खराब सीरीज कोहली को नीचे ला सकती है। यानी कि डुप्लेसी को पहले नंबर पर अपना कब्जा जमाने की लगातार शानदार प्रदर्शन करना होगा। हालांकि कोहली के स्थान पर पहुंचना थोड़ा सा मुश्किल है लेकिन नामुमकिन नहीं है।

Loading...

बाबर आजम

इस कड़ी में दूसरा नाम आता है पाकिस्तान के सबसे बेहतरीन और भरोसेमंद खिलाड़ियों में से एक बाबर आजम का जो आईसीसी वनडे रैंकिंग में तीसरे स्थान पर काबिज है। इस समय उनके पास 827 पॉइंट है। हालांकि इस खिलाड़ी ने वर्ल्डकप के दौरान भी काफी शानदार प्रदर्शन दिखाया है। और वह वर्ल्ड कप के टूर्नामेंट में 474 रन बनाने में भी कामयाब रहे हैं। हालांकि पाकिस्तान का यह खिलाड़ी लगातार बेहतरीन प्रदर्शन करके कोहली का स्थान आसानी से छीन सकता है। बाबर को उसके लिए थोड़ी सी मेहनत जरूर करनी पड़ेगी। लेकिन उनकी बेहतरीन बल्लेबाज़ी इस काम को करने में ज्यादा समय नही गवाने देगी।

रोहित शर्मा

इंडियन क्रिकेट टीम के ओपनर बल्लेबाज और हिटमैन के नाम से मशहूर रोहित शर्मा ने वर्ल्ड कप के दौरान अपना खूब तहलका मचाया है। जी हां वर्ल्ड कप के टूर्नामेंट में गेंदबाजों की शानदार धुनाई करते हुए 848 रन बनाकर टॉप 10 बल्लेबाजों की सूची में पहला स्थान हासिल किया है। इन के शानदार प्रदर्शन के कारण ही उनकी वनडे रैंकिंग की अंको में सबसे ज्यादा तेजी देखने को मिली है। बस अंकों के साथ दूसरे स्थान पर काबिज हैं। आपको बता दें रोहित शर्मा कोहली से 5 अंकों की दूरी पर है। वेस्टइंडीज दौरे पर वनडे रैंकिंग की सीरीज के दौरान रैंकिंग में पहला स्थान प्राप्त कर कोहली को रोहित शर्मा पीछे छोड़ सकते हैं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.