Loading...

ऋषभ पंत ही हैं महेंद्र सिंह धोनी के उत्तराधिकारी, यकीन ना हो तो देखें आंकडे

0 7

वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम घोषित हो गई है. रविवार को मुंबई में हुई बैठक के बाद एमएसके प्रसाद ने टीम की घोषणा कर दी. यह चयन युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के लिए अहम रहा. महेंद्र सिंह धोनी की अनुपस्थिति में ऋषभ पंत तीनों फॉर्मेट में विकेटकीपिंग करेंगे. रविवार को टीम चयन के बाद एमएसके प्रसाद ने यह साफ कर दिया है कि ऋषभ पंत पूरी तरह से धोनी की जगह लेने के लिए तैयार हैं. उनको विंडीज दौरे पर तीनों फॉर्मेट में विकेटकीपर की भूमिका अदा करनी है और उनके पास खुद को साबित करने का मौका है.

पंत के सामने वनडे और T-20 की चुनौती

ऋषभ पंत टेस्ट क्रिकेट में पहले खुद को साबित कर चुके हैं. लेकिन उनके पास टी-20 और वनडे में खुद को साबित करने की चुनौती है. ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध वनडे सीरीज में उन्होंने दो मैचों में विकेटकीपिंग की थी. उनके पास खुद को बेहतर साबित करने का मौका है. चयनकर्ताओं ने यह संकेत दे दिया है कि पंत को मौके दिए जाएंगे और उन्हें अच्छा प्रदर्शन करना होगा.

Loading...

टेस्ट में पंत ने किया खुद को साबित

ऋषभ पंत ने इंग्लैंड के विरुद्ध टेस्ट सीरीज से टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था. उन्होंने पहले मैच में पहली ही गेंद पर छक्का लगाकर मैच जिताया था. वह धोनी की तरह ही आक्रामक बल्लेबाजी करते हैं और टीम में उनकी जगह भरने के लिए तैयार हैं. पंत ने आखिरी मैच में 146 गेंदों में 114 रन बनाए थे.

इसके बाद पंत ने वेस्टइंडीज़ के विरुद्ध दो शानदार पारियां खेली थी. पंत ने राजकोट टेस्ट में 84 गेंदों में 92 रन बनाए. इसके बाद हैदराबाद टेस्ट में भी उन्होंने 92 रन की पारी खेली थी. हालांकि ऋषभ पंत अभी परिपक्व नहीं है. ऋषभ पंत ने ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में 189 गेंदों में नाबाद 159 रन की पारी खेली थी और खुद को साबित किया था.

छोटे टेस्ट करियर में बड़ा धमाल

ऋषभ पंत ने अब तक 9 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने कुल 696 रन बनाए हैं. इसमें उनके दो शतक और 2 अर्धशतक भी शामिल है. ऋषभ पंत का टेस्ट में औसत 49.71 का है. जबकि उन्होंने विकेटकीपिंग करते हुए 40 कैच पकड़े हैं और दो स्टंपिंग की है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.