Loading...

टीम के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने कहा- इसलिए शुभमन गिल को नहीं मिला टीम में मौका

0 6

वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो चुका है। टीम का चयन होने से पहले यह कहा जा रहा था कि 19 वर्षीय युवा बल्लेबाज शुभमन गिल को टीम में शामिल किया जाएगा। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इस वजह शुभमन गिल को निराशा जरूर महसूस हुई होगी।

मनीष पांडे, श्रेयस अय्यर, दीपक चहर और राहुल चहर जैसे युवा खिलाड़ियों को वेस्टइंडीज दौरे पर भेजने का निर्णय लिया गया। लेकिन शुभमन गिल के साथ ऐसा नहीं हुआ।

टीम के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने हाल ही में कहा कि न्यूजीलैंड के विरुद्ध जब लोकेश राहुल बाहर हो गए थे तो शुभमन गिल को अवसर दिया गया था। अब शुभमन गिल को अपनी बारी का इंतजार करना होगा। आप लोग जानते होंगे कि भारतीय टीम में नंबर 4 की समस्या बनी हुई है। ऐसे में कहा जा रहा था कि शुभमन गिल नंबर 4 की समस्या दूर कर सकते हैं।

बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने इस बारे में कहा कि भारतीय टीम के बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़ पर सवाल उठाए जा रहे हैं क्योंकि वे पिछले 2 साल से एक ऐसे बल्लेबाज की तलाश नहीं कर पाए जो नंबर 4 के लिए उपयुक्त हो। भारतीय टीम को इस मामले में लगातार संघर्ष करना पड़ा। हम सभी खिलाड़ियों को सपोर्ट कर रहे थे। यदि सेमीफाइनल मैच छोड़ दिया जाए तो सभी ने कमाल का प्रदर्शन किया। लेकिन सपोर्ट स्टाफ की प्रक्रिया और निर्णय लेने का तरीका हमारी समझ में नहीं आया। उनके भविष्य पर कोई निर्णय लेना होगा। भारतीय टीम के बल्लेबाजी कोच को नंबर 4 के सवाल पर उत्तर देना ही होगा। टीम प्रबंधन कई खिलाड़ों को इस नंबर पर आजमा चुकी है। लेकिन कोई भी निर्णय नहीं निकला।

Loading...

3 अगस्त से भारत का वेस्टइंडीज दौरा शुरू हो जाएगा। भारतीय टीम को वेस्टइंडीज के साथ 3 टी-20, तीन वनडे और दो टेस्ट मैच खेलने हैं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.