Loading...

संजय दत्त की बड़ी बेटी से 9 साल छोटी हैं उनकी पत्नी मान्यता, C ग्रेड फिल्मों में कर चुकी है काम

0 23

संजय दत्त की पत्नी मान्यता दत्त का आज जन्मदिन है. मान्यता दत्त का नाम पहले दिलनवाज शेख था. वह दुबई में पली-बढ़ी है. लेकिन वो जब बॉलीवुड में आईं तो उन्होंने अपना नाम बदलकर सारा खान कर लिया. लेकिन प्रकाश झा की फिल्म में आइटम नंबर करने के बाद में उन्होंने अपना नाम फिर से बदला लिया.

मान्यता दत्त इस समय संजय दत्त के प्रोडक्शन की सीईओ है. मान्यता को पहचान फिल्म गंगाजल में आइटम नंबर से मिली. फिल्म के आइटम सॉन्ग ‘अल्हड़ जवानी’ में मान्यता ने बहुत ही बेहतरीन डांस परफॉर्मेंस दी थी. मान्यता के पिता का दुबई में बिजनेस था. उनकी मौत के बाद घर संभालने की जिम्मेदारी मान्यता पर आ गईं. उनके फिल्मी करियर पर ब्रेक लग गया.

मान्यता एक सक्सेसफुल हीरोइन बनना चाहती थी. लेकिन उनको अच्छी फिल्मों के ऑफर ना मिलने की वजह से B और C ग्रेड फिल्मों में काम करना पड़ा. उनको लगा था कि आइटम नंबर करने के बाद उनको अच्छी फिल्में मिलेंगी. लेकिन ऐसा नहीं हुआ. मान्यता की किस्मत उस समय बदल गई, जब संजय दत्त ने उनकी सी ग्रेड फिल्म Lovers Like Us के राइट्स 20 लाख रुपए में खरीद लिए. इसी दौरान उनकी मुलाकात हुई थी.

Loading...

इस दौरान संजय दत्त एक जूनियर आर्टिस्ट नाडिया दुरानी को डेट कर रहे थे. मान्यता बिना किसी को बताए संजय दत्त से मिलने जाने लगी. जब नाडिया शहर से बाहर होती तो वे संजय दत्त से मिलने उनके घर चली जाती. वह संजय दत्त को अक्सर अपने हाथों से बना खाना खिलाती थी. नाडिया संजय दत्त के क्रेडिट कार्ड से शॉपिंग करती थी तो वहीं मान्यता ने संजय दत्त ने कभी कुछ नहीं मांगा. इसी वजह से संजय दत्त मान्यता की ओर आकर्षित होने लगे.

2008 में संजय दत्त और मान्यता की शादी हो गई. उस समय संजय दत्त के 50 साल के थे, जबकि मान्यता 29 साल की थी. दोनों की शादी को लेकर परिवार वालों ने विरोध किया. संजय दत्त की बड़ी बेटी त्रिशाला उनकी पत्नी मान्यता से 9 साल बड़ी है. 2010 में मान्यता दो जुड़वा बच्चों शरान और इकरा की मां बनी और आप वे अपना जीवन खुशहाल बिता रही हैं.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.