Loading...

क्रिस गेल से जब संन्यास के बारे में पूछा गया तो दिया ऐसा जवाब कि भड़क उठे दिग्गज क्रिकेटर

0 59

विश्व कप टूर्नामेंट 2019 में वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल का बल्ला कुछ खास नहीं चला. लेकिन फिर भी उन्होंने हार नहीं मानी है. क्रिस गेल ने विश्वकप खत्म होने के बाद एक बड़ी घोषणा की है. मीडिया की खबरों के मुताबिक, क्रिस गेल अगले 5 सालों तक संन्यास नहीं लेने वाले हैं. उनका मानना है कि वह 44 की उम्र तक क्रिकेट खेल सकते हैं.

क्रिस गेल ने विश्व कप 2019 में 30.25 की औसत से कुल 242 रन बनाए, जिसके बाद यह कयास लगाए जाने लगे कि वे विश्व कप के बाद संन्यास ले लेंगे. लेकिन ऐसा नहीं हुआ. क्रिस गेल ने अपने संन्यास की खबरों को खारिज कर दिया है. क्रिस गेल भारतीय टीम के विरुद्ध टी-20, वनडे और टेस्ट सीरीज में खेलते हुए नजर आ सकते हैं. लेकिन ऐसा लग रहा था कि यह गेल की आखिरी अंतरराष्ट्रीय सीरीज होगी. अब उन्होंने यह बयान दे दिया है कि वे अगले 5 सालों तक खेलने वाले हैं.

क्रिस गेल का यह बयान सुनकर वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर कर्टली एंब्रोस नाराज हो गए. कर्टली एंब्रोस से इस बारे में सवाल पूछा गया तो उन्होंने गेल द्वारा कही गई इस बात को बकवास बताया. वहीं एंडी रॉबर्ट्स ने भी गेल को जल्द संन्यास लेने की सलाह दी. एंडी रॉबर्ट्स ने कहा कि गेल वेस्टइंडीज के बेहतरीन क्रिकेटरों में से एक है. लेकिन अब उनको रिटायरमेंट लेनी चाहिए. गेल 39 साल के हो गए हैं. लेकिन वह कभी भी रन बना सकते हैं. हालांकि उनकी खराब फील्डिंग कई बार टीम की हार का कारण बन जाती है. विश्व कप 2019 के दौरान भी ऐसा ही देखने को मिला. गेल ही नहीं, बल्कि वेस्टइंडीज के कई दूसरे क्रिकेटर भी ऐसे हैं, जिनकी फील्डिंग बेहद ही खराब है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.