Loading...

वर्ल्ड कप के बाद अफगानिस्तान के पूर्व कप्तान गुलबदीन ने सीनियर खिलाड़ियों पर लगाए गंभीर आरोप

0 3

विश्व कप 2019 में अफगानिस्तान की टीम से काफी उम्मीदें थी. लेकिन अफगानिस्तान की टीम उम्मीदों पर खरा नहीं उतर सकी. अफगानिस्तान की टीम विश्व कप में 9 मैच खेली और उसे सभी मैचों में हार का सामना करना पड़ा. तीन मैच ऐसे थे, जिसमें अफगानिस्तान की टीम जीत के बेहद करीब आकर हार गई. अफगानिस्तान के कप्तान गुलबदीन विश्व कप के दौरान दबाव नहीं झेल पाए और उनके पास टीम को जीत दिलाने की रणनीति भी नहीं थी. इसी वजह से विश्व कप खत्म होने के बाद उन्हें कप्तानी पद से हटा दिया गया है.

विश्वकप खत्म होने के बाद गुलबदीन ने पहली बार चुप्पी तोड़ी. उन्होंने सीनियर खिलाड़ियों पर गंभीर इल्जाम लगाए. गुलबदीन ने कहा कि सीनियर खिलाड़ियों ने मुश्किल परिस्थितियों में उनका साथ नहीं दिया. अफगानिस्तान की टीम इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और अन्य टीमों के विरुद्ध एक तरफा मुकाबले गंवा बैठी. लेकिन एशियाई देशों के विरुद्ध कठोर चुनौती पेश की. भारत और पाकिस्तान के विरुद्ध खेले गए मैच में अफगानिस्तान की टीम जीत के काफी करीब आकर हार गई.

हार के बाद हंसते थे सीनियर खिलाड़ी

गुलबदीन ने विश्व कप से ठीक पहले टीम की कमान संभाली थी, जिस पर मोहम्मद नबी और राशिद खान ने निराशा जताई थी. टूर्नामेंट के दौरान गुलबदीन ने कोई भी विवादित बयान नहीं दिया. लेकिन अब उन्होंने सीनियरों पर इल्जाम लगाया है कि वे जानबूझकर अच्छा नहीं खेल रहे थे. उन्होंने यह भी दावा किया कि कोई भी मैदान पर उनका साथ नहीं देता था. जब वह किसी को गेंदबाजी करने को कहते थे.

Loading...

गुलबदीन ने एक पत्रकार को जानकारी दी कि हम विश्व कप में सबसे ज्यादा सीनियर खिलाड़ियों पर निर्भर थे. लेकिन उन्होंने जानबूझकर अच्छा प्रदर्शन नहीं किया. कोई मेरी तरफ ध्यान नहीं देता था. वह लोग मैच हारने के बाद उदास नहीं होते थे, बल्कि हंसते थे. जब मैं उन्हें गेंदबाजी करने को कहता तो वे मेरी तरफ देखते तक नहीं थे. बता दें कि विश्व कप खत्म होने के बाद अफगानिस्तान टीम की कमान राशिद खान को सौंपी गई है. गुलबदीन ने कहा कि वो राशिद खान की मदद करने की हरसंभव कोशिश करेंगे और राशिद खान ने भी उनका आभार व्यक्त किया.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.