Loading...

जिसने अमिताभ बच्चन को दिलाई थी फिल्में, उसी के साथ जरूरत पड़ने पर किया ऐसा सलूक कि मरते दम तक नहीं भूले

0 528

महमूद हिंदी सिनेमा के ऐसे कॉमेडी अभिनेता थे जिनकी लोकप्रियता हीरो से भी ज्यादा थी. महमूद बहुत ही जिंदादिल इंसान थे और उनको फिल्म के लिए हीरो से ज्यादा फीस मिलती थी. फिल्म को हिट कराने के लिए फिल्म के पोस्टर पर उनका फोटो लगाना जरूरी होता था. महमूद हमेशा लोगों की मदद करते थे और उन्होंने कई सितारों का करियर चमकाया. 23 जुलाई, 2004 को 71 साल की उम्र में महमूद ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया.

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन महमूद को अपना दूसरा पिता कहते थे. लेकिन एक बार कुछ ऐसा हो गया जिससे महमूद को गहरा धक्का लगा. एक इंटरव्यू में महमूद ने बताया कि आज मेरे बेटे के पास फिल्मों की लाइन लगी है. जिस आदमी के पास सक्सेस होती है उसके दो पिता होते हैं. एक जिसने पैदा किया, दूसरा जिसने उसे सफलता दिलाई. मैंने उसकी बहुत मदद की. फिल्मों में काम दिलाया. उसे अपने घर में रहने को जगा दी.

महमूद ने आगे कहा कि वैसे तो अमित मुझे बहुत सम्मान देता है. लेकिन उसकी एक हरकत से बहुत धक्का लगा. उसके पिता हरिवंश राय बच्चन जब गिर गए तो मैं उन्हें देखने के लिए अमिताभ बच्चन के घर गया. लेकिन जब मेरी बाईपास सर्जरी हुई तो अमिताभ अपने पिता के साथ ब्रीच कैंडी अस्पताल तो आया. लेकिन उसने मुझे मुझसे मुलाकात नहीं की. अमिताभ ने साबित कर दिया कि कौन असली पिता है और कौन नकली पिता है.

Loading...

2004 में महमूद का जब निधन हुआ तो अमिताभ ने लिखा- एक एक्टर के तौर पर मुझे स्थापित करने में उन्होंने हमेशा मदद की. महमूद भाई मेरे करियर के शुरुआती ग्राफ में मदद करने वालों में से थे. वह पहले प्रोड्यूसर थे, जिसने मुझे फिल्म में लीड रोल दिया था. जब मेरी कई फिल्में फ्लॉप हुई तो मैंने घर वापस जाने की योजना बनाई. लेकिन तब तब महमूद साहब के भाई अनवर ने मुझे रोका.

फिल्म बॉम्बे टू गोवा के गाने देखा ना हाय रे सोचा ना में महमूद चाहते थे कि अमिताभ इस गाने पर डांस करें. लेकिन अमिताभ को नाचना नहीं आता था तो उन्होंने महमूद से कहा- भाई जान मुझसे डांस नहीं हो पाएगा. मुझे नाचना नहीं आता. लेकिन महमूद ने उनसे कह दिया कि जो चल सकता है वह नाच भी सकता है. अमिताभ ने उनके सामने काफी विनती की थी. लेकिन महमूद ने उनसे डांस करवाया और यह गाना सुपरहिट साबित हुआ.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.