Loading...

क्या खतरे में हैं विराट कोहली की कप्तानी, इसलिए लिया वेस्टइंडीज दौरे पर जाने का निर्णय ?

0 2

वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम का चयन हो चुका है और लोगों के मन में जो सवाल थे उनका उत्तर भी मिल चुका है। सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड से हारने के बाद यह खबरें आने लगी थी कि रोहित शर्मा को भारतीय टीम की कप्तानी सौंपी जाएगी। हालांकि ऐसा नहीं हुआ।

बता दें कि 25 जून को ये खबर मिली थी कि जसप्रीत बुमराह और विराट कोहली वेस्टइंडीज दौरे पर नहीं जाएंगे क्योंकि इन दोनों खिलाड़ियों को आराम की आवश्यकता है। लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

रविवार के दिन भारतीय टीम का ऐलान हुआ और क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट का कप्तान विराट कोहली को बनाया गया। जसप्रीत बुमराह सिर्फ टेस्ट सीरीज खेलने के लिए ही वेस्टइंडीज जाएंगे। लेकिन ऐसा क्या हुआ कि विराट कोहली खेलने के लिए तैयार हो गए और उनको भारतीय टीम का कप्तान बनाया गया।

विश्व कप में न्यूजीलैंड से मिली हार के बाद विराट कोहली की कप्तानी पर सवाल उठाए जाने लगे। कुछ लोगों ने तो यह नसीहत दे डाली कि रोहित शर्मा को भारतीय टीम का कप्तान बना देना चाहिए। कहीं विराट कोहली ने कप्तानी छिन जाने के डर से वेस्टइंडीज दौरे पर जाने का निर्णय तो नहीं लिया। लोगों के मन में यह सवाल उठ रहा है कि उन्हें कहीं इस बात का डर तो नहीं की रोहित को कप्तानी मिलने के बाद उनकी बतौर कप्तान टीम में वापसी मुश्किल हो जाए।

Loading...

इसके अलावा ऐसा भी हो सकता है कि भारतीय टीम मैनेजमेंट ने विराट कोहली को ऐसे संकेत दिए हैं कि यदि टीम का कप्तान बना रहना है तो खुद को साबित करना होगा। इसी कारण विराट कोहली ने वेस्टइंडीज दौरे पर जाने का निर्णय लिया।

भारतीय टीम का चयन होने से पहले यह खबरें थी कि सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया जाएगा। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। वेस्टइंडीज दौरे पर भारत की मजबूत टीम भेजने का फैसला लिया गया है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.