Loading...

इंटरनेट की मदद से घर बैठे ही 1 घंटे में कर सकते हैं 1000 रुपए तक की कमाई, ये हैं 5 सुपरहिट तरीके

0 15

अगर आपको घर बैठे कमाई करनी है तो बता दें कि इसके लिए बस आपके पास कम्प्यूटर और इंटरनेट होना चाहिए. दरअसल आपको बता दें कि घर बैठकर इंटरनेट के जरिए कुछ ऐसे काम हैं जो आपको एक घंटे में 1000 रुपए तक कमाई का मौका देते हैं. दरअसल इसके लिए आपको थोड़ा समय देने की जरूरत है. आज हम आपको बता रहे हैं ऐसे ही कुछ काम जो इंटरनेट के जरिए आपकी अच्छी खासी कमाई करा सकते हैं. चलिए जानते हैं इनके बारे में..

1. वर्चुअल कॉल सेंटर एजेंट

आपको बता दें आप घर बैठे कॉल सेंटर एजेंट के रूप में काम कर सकते हैं. दरअसल LiveOps.com आपको यह सुविधा मुहैया कराता है. बता दें कि इस साइट पर जाकर आप कंपनी के एजेंट बन सकते हैं. होम पेज खुलने के बाद एजेंट बनने के लिए अप्लाई करें.

इसके लिए क्या करना होगा

Loading...

आपको बता दें कि इसके लिए घर पर एक फोन, कम्प्यूटर और इंटरनेट की जरूरत है.

दरअसल इसके लिए अंग्रेजी अच्छी होना जरूरी है. ताकि आप उपभोक्ताओं को सीधे कॉल कर उत्पाद बेच सकें.

हालांकि अगर आपकी अंग्रेजी अच्छी नहीं है, तो भी आप इससे जुड़ सकते हैं. दरअसल ऐसा इसलिए क्योंकि कॉल लगते ही कंपनी आपको बताएगी कि आपको क्या बोलना है. यानी कॉल शुरू होते ही स्क्रीन पर लिख कर आने लगेगा, जो आपको बोलना है.

मालूम हो कि इस वेबसाइट के जरिए आप एक घंटे में 7 से 15 डॉलर तक की कमाई कर सकते हैं.

2. स्वागबक्स डॉटकॉम

स्वागबक्स डॉटकॉम भी इस काम के लिए एक प्रसिद्ध वेबसाइट है जिसका लिंक (http://www.swagbucks.com) ये है. बता दें कि इस पर फ्री में रजिस्टर करके आप कमाई शुरू कर सकते हैं. यही नहीं, फेसबुक के जरिए भी इससे जुड़ा जा सकता है. दरअसल इसमें आपको पैसा तो कम मिलेगा, लेकिन आपके जीवन में इस्तेमाल होने वाली चीजें जैसे मोबाइल, हार्ड डिस्क, मग, टीशर्ट, आदि ज्यादा मिलते हैं.

मालूम हो कि आपको इस साइट पर बस कुछ समय बिताना है और शॉपिंग से लेकर सर्चिंग, प्ले, सवाल-जवाब और प्रोडक्ट की जानकारी हासिल करनी है. बता दें कि इसके बदले में ये वेबसाइट आपको कुछ प्वाइंट्स देगी. आपको बता दें कि इन प्वाइंट्स को आप शॉपिंग में इस्तेमाल कर सकते हैं या फिर कैश में भी बदल सकते हैं.

3. ऑनलाइन वर्क

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आजकल ऑनलाइन वर्क को लेकर जालसाजों की संख्या बढ़ती जा रही है. दरअसल ये जालसाज पैसे देने का वादा कर ऑनलाइन काम तो करा लेते हैं, लेकिन पैसे नहीं देते हैं. मालूम हो कि ऐसे जालसाजों से सावधान रहने की नसीहत देते हुए आपको ऑनलाइन वर्क करके कमाई करन बता रह है.

बता दें कि www.odesk.com और www.elance.com जैसी वेबसाइट ऑनलाइन कमाई के मामले में दुनिया भर में फेमस साइटों में भी शामिल है. दरअसल इन दोनों साइटों में सबसे पहले आपको टेस्ट देकर खुद को साइट के लिए यूजफुल साबित करना होता है.

मालूम हो कि एक बार रजिस्टर होने के बाद आप साइट अलग-अलग काम के लिए मेंबर्स को कॉन्ट्रैक्ट और फ्रीलांसर के रूप में हायर करती है. बता दें कि काम पूरा होने पर प्रति घंटा या अन्य तरीकों से पैसा देती है. दुनिया भर में कई वेबसाइट ऐसा करती हैं.

4. सेल्फ पब्लिश बुक

बता दें कि अगर आपको लेखन से प्यार है तो आपको बता दें कि कई साइट पैसे देकर ऑनलाइन बुक लिखवाने से लेकर उसकी रॉयल्टी से कमाई करने का मौका देती हैं. दरअसल इन्हीं साइटों में से एक है अमेजन.

मालूम हो कि अमेजन किंडल डायरेक्ट पब्लिशिंग के नाम से यह फीचर चलाती है. दरअसल इसमें कोई भी ऑनलाइन बुक लिखकर उसे किंडल बुकस्टोर पर डाल सकता है. बता दें कि इसकी बिक्री पर लेखक को 70% तक रॉयल्टी मिलती है.

दरअसल साइट और सेल्फ पब्लिश बुक की अधिक जानकारी के लिए आप इस लिंक https://kdp.amazon.com/ पर क्लिक करें. बता दें कि इस पर आप अपना अकाउंट भी बनाकर रेगुलर मेम्बर बन सकते हैं.

5. पेड रिव्यू

आपको बता दें कि अगर लेखन में आपकी क्षमता जबरदस्त है तो सॉफ्टवेयर या अन्य उत्पादों के लिए रिव्यू लिख कर आप कमाई कर सकते हैं. दरअसल इसके अलावा इंफोलिंक भी एक माध्यम है. बता दें कि इसके लिए कईं वेबसाइट पेड रिव्यू जैसेकाम आपको देती हैं. बता दें कि इनमें विंडेल रिसर्च और एक्सपोटीवी डॉट कॉम प्रमुख वेबसाइट्स हैं जो इसके लिए अच्छा पैसा देती हैं.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.