Loading...

अगर आपने स्वामी विवेकानंद की इन बातों को अपना लिया तो सफल हो जाएगा आपका जीवन

0 14

इस धरती पर एक से बढ़कर एक महापुरुषों ने जन्म लिया है। जिसकी जीवन के अनमोल विचार हमको कई बार बहुत कुछ सिखाते हैं। उनके जीवन की कुछ ऐसी बातें होती है जिसको याद करने के बाद हमारा निराश मन भी बहुत कुछ कह उठता है। चाणक्य के नियम जहां हमें तेजतर्रार बनाते हैं। तो वहीं स्वामी विवेकानंद नंद जी के नियम हमारे मन को शांति देते हैं। और हमें आगे बढ़ाने के लिए मोटिवेट करते हैं।

हालांकि स्वामी विवेकानंद जी ने कई सारी प्रेरणादाई बातों को कहा है। जो हमें काफी ज्यादा कुछ सिखाती हैं। हमारे हौसले को अफजाई करते हैं। अमेरिका के शिकागो में उन्होंने भाषण के दौरान कई सारी ऐसी महान बातों के बारे में बताया था। जो आज भी देश और दुनिया में कहीं जाती है।

आपको बता दें कि स्वामी विवेकानंद ने रामकृष्ण मिशन सोसायटी की पहली नींद रखी थी। और भारत में इनकी जन्मदिन को युवा दिवस के रूप में सेलिब्रेट किया जाता है।

Loading...

विवेकानंद जी इस बात को कहते हैं कि जब तक व्यक्ति जिंदा है। उसको तब तक जरूर सीखना चाहिए क्योंकि अनुभव जीवन का सबसे सर्वश्रेष्ठ टीचर होता है इसलिए कभी भी बातों को सीखने से हमें पीछे नहीं हटना चाहिए।

विवेकानंद जी इस बात को कहते हैं कि जिस काम को करने को की बात ठान ली जाए। उसको पूरा ही करके छोड़ो एक समय में एक ही काम करने की कोशिश करो। लेकिन उसको करने के लिए अपनी पूरी जी जान लगा दो।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.