Loading...

ताबड़तोड़ रन बनाने वाले इस खिलाड़ी को मिल सकती है टीम इंडिया में जगह, ऋषभ पंत के लिए है खतरा

0 3

कुछ ही देर बाद भारत और वेस्टइंडीज के बीच आगामी महीने में होने वाली वनडे, T20 और टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा होनी है। महेंद्र सिंह धोनी इस दौरे पर नहीं जा रहे हैं। उन्होंने बीसीसीआई के 2 महीने की छुट्टी मांगी है। महेंद्र सिंह धोनी वेस्टइंडीज दौरे पर नहीं जा रहे हैं तो ऋषभ पंत को टीम में जगह मिलना लगभग तय है। हालांकि ऋषभ पंत के साथ एक अन्य विकेटकीपर को भी टीम में जगह दी जा सकती है। हम बात कर रहे हैं आंध्र प्रदेश के केएस भरत की जो वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम में जगह बना सकते हैं।

बता दे कि भारतीय टीम के पास एक और विकल्प मौजूद है। वह है ऋद्धिमान साहा जिनकी चोट ठीक हो चुकी है। वेस्टइंडीज ए के विरुद्ध टेस्ट सीरीज के लिए ऋद्धिमान साहा को इंडिया ए में जगह मिली थी। चोटिल होने से पहले तक ऋद्धिमान साहा ने 32 टेस्ट मैच खेले जिनमें उन्होंने 1164 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 75 कैच पकड़े और 10 स्टंपिंग की थी। ऋषभ पंत एक बेहतरीन बल्लेबाज तो है लेकिन उनकी विकेटकीपिंग बहुत ही कमजोर है। हालांकि ऋद्धिमान साहा की उम्र को देखते हुए ऐसा लगता है कि उनको भारतीय टीम में जगह नहीं मिलने वाली।

भारतीय टीम के चयनकर्ता युवा खिलाड़ियों को मौका देना चाहते हैं। इसलिए ऐसा प्रतीत होता है कि केएस भरत को ऋषभ पंत के साथ वेस्टइंडीज दौरे पर भेजा जा सकता है। उन्होंने इंडिया ए टीम की ओर से 11 प्रथम श्रेणी मैचों में 686 रन बनाए हैं जिनमें उनके 3 शतक और 2 अर्धशतक शामिल हैं।

Loading...

घरेलू क्रिकेट के 65 प्रथम श्रेणी मैचों में उन्होंने 3798 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 8 शतक और 20 अर्धशतक लगाए हैं। विकेट कीपिंग करते हुए केएस भरत ने 223 कैच पकड़े और 27 स्‍टंपिंग की। साल 2012 में उन्होंने अपना पहला प्रथम श्रेणी मैच खेला था। उनका पूरा नाम कोना श्रीकर भरत है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.