Loading...

बड़े कमाल का है ये पावर बैंक, 12 साल तक आपके घर को बिल्कुल फ्री में देगा बिजली, TV से लेकर पंखा तक सब चलेगा

0 2,263

अभी तक आपने ऐसे पावरबैंक के बारे में सुना होगा जिससे एक या एक से ज्यादा मोबाईल चल पाते थे। लेकिन अब एक ऐसा पावरबैंक आ गया है जिससे आप घर की लाइट, पंखे भी चला सकते हैं। जी हां, दरअसल सिंगापुर की कंपनी PTE लिमिटेड इंडिया में ‘HANS’ नाम से ऐसा पावरबैंक लेकर आई है, जिससे आप घर की लाइट, पंखे और टीवी सहित घर की कई चीजें आसानी से चला सकते हैं।

आपको बता दें कि इस डिवाइस को कंपनी ने ‘फ्री इलेक्ट्रिसिटी जनरेटर’ का भी नाम दिया है। इसकी सबसे खास बात ये है कि ये पावरबैंक सोलर एनर्जी और बिजली दोनों से चार्ज हो सकेगा।

इतना ही नहीं कंपनी के मुताबिक ये पावरबैंक 12 साल तक घर को बिजली सप्लाई करने का काम करेगा। यही कारण है कि इसकी वारंटी भी 12 साल की है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ये पावरबैंक फुल सोलर चार्ज होने पर अलग-अलग लोड के हिसाब से एक बार में अधिकतम 300 घंटे तक बिजली सप्लाई देगा। ये पोर्टेबल भी है तो इसका मतलब आप इसको कहीं भी अपने साथ ले जा सकते हैं।

Loading...

9,990 रुपए से स्टार्ट है इसकी कीमत

आपको बता दें कि कंपनी ने इस पोर्टेबल पावरबैंक को दो मॉडल में लॉन्च किया है। PowerPack 150 और PowerPack 300।

कीमत की बात करें तो PowerPack 150 की कीमत सिर्फ 9990 रुपए है, वहीं PowerPack 300 12,500 रुपए में मिलेगा। बता दें कि इन दोनों मॉडल को कंपनी की साइट से (http://www.buyhanselectric.in) या ऑनलाइन शॉपिंग साइट से खरीदा जा सकता है।

ये हैं इसके ख़ास फीचर्स

बता दें कि इस पावरबैंक से टीवी, पंखा, लाइट सब आसानी से चलेगा। इससे फोन भी चार्ज हो सकेगा।

मालूम हो कि इसमें इलेक्ट्रिसिटी आउटपुट के लिए 2 सॉकेट दिए हैं। एक USB पोर्ट है, दूसरा मोबाइल USB चार्जर का है।

बता दें कि आपको इसमें एक इलेक्ट्रिक बोर्ड अटैच करना होगा, जिसके बाद कोई भी डिवाइस चला सकते हैं।

इसके अलावा कंपनी का यह भी कहना है कि धूप से चार्जिंग और पावरबैंक में पावरफुल सोलर प्लेट लगी होने के चलते चार्जिंग कॉस्ट के तौर पर अलग से 1 रुपए भी खर्च नहीं करना पड़ेगा।

इतना ही नहीं आपको बता दें कि इस डिवाइस को चार्ज करने के लिए कंपनी इसके साथ में एक सोलर ब्रिफकेस भी दे रही है। दरअसल आप इसकी मदद से इसे सिर्फ 4 घंटे में चार्ज कर सकते हैं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.