Loading...

चौथे-पांचवें नंबर के लिए टीम इंडिया को है इस एक खिलाड़ी की जरूरत, संजय मांजरेकर

0 9

संजय मांझरेकर अपने बयान की वजह से काफी सुर्खियों में आ गए हैं. संजय मांजरेकर ने हाल ही में भारतीय टीम में लंबे समय से चली आ रही मिडिल ऑर्डर की समस्या का हल बताया. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि भारत को नंबर 4 और 5 पर विराट कोहली जैसा बल्लेबाज चाहिए. ऐसा बल्लेबाज जो 80-90 के स्ट्राइक रेट से पारी को आगे बढ़ा सके और बिना रिस्क लिए गैप में खेलकर दो-तीन रन तेजी से ले सके. जैसे विराट कोहली एक छोर से रन बटोरते हैं और स्कोरबोर्ड को आगे बढ़ाते रहते हैं, उसी तरह का बल्लेबाज नंबर 4 और 5 के लिए भारतीय टीम में होना चाहिए. तभी यह समस्या दूर होगी.

भारतीय टीम की सबसे बड़ी परेशानी

भारतीय टीम में मिडिल ऑर्डर की समस्या पिछले काफी समय से परेशानी का कारण बनी हुई है. विश्व कप शुरू होने से पहले भी यह चर्चा थी कि नंबर 4 पर कौन खेलेगा. वर्ल्ड कप में इस नंबर पर केएल राहुल को ज्यादा मौके मिले. विश्व कप से पहले इस नंबर पर कई खिलाड़ियों को आजमाया गया. लेकिन कोई भी बल्लेबाज खुद को साबित नहीं कर सका.

Loading...

लोकेश राहुल ने विश्व कप से पहले प्रैक्टिस मैच में नंबर चार पर अच्छी बल्लेबाजी की, जिसके बाद उन्हें नंबर चार पर बल्लेबाजी करने के मौके मिले. लेकिन जब शिखर धवन हो गए तो उनको रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग के लिए उतारा गया और फिर से नंबर चार पर बल्लेबाजी की समस्या शुरू हो गई.

इसके बाद इस नंबर पर विजय शंकर और ऋषभ पंत को जगह दी गई. हालांकि यह दोनों खिलाड़ी भी कुछ खास कमाल नहीं कर पाए. सेमीफाइनल मुकाबले में भारतीय टीम को न्यूजीलैंड से हार झेलनी पड़ी. इस हार में भारतीय टीम के मिडिल ऑर्डर का फ्लॉप होना सबसे बड़ा कारण रहा.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.