Loading...

अगर आपके पास आधार कार्ड है तो आप घर बैठे ही कर सकते हैं 30000 तक की कमाई, जानिए कैसे

0 15

अगर आपको घर बैठे 30 हजार रुपए कमाने हैं तो बता दें कि यूनिक आईडेंटिफिकेशन अथॉरिटी ऑफ इंडिया यानी कि UIDAI ने एक काम्पिटिशन शुरू किया है, जिससे आप घर बैठे 30 हज़ार रुपये तक जीत सकते हैं.

जी हां ,दरअसल आगामी 18 जून से शुरू हुई इस प्रतियोगिता के लिए लोगों को आधार से जुड़ी 15 सेवाओं में से किसी एक के बारे में 30 सेकेंड से लेकर 2 मिनट का एक वीडियो तैयार करना होगा. बता दें कि ये वीडियो बनाकर उसको यूट्यूब, गूगल ड्राइव या ऑनलाइन फाइल शेयरिंग साइट पर जाकर इसे अपलोड करना होगा.

इन साइट्स में से किसी भी एक पर पोस्ट करने के बाद उसका लिंक आपको ईमेल पर भेजना होगा. ये ईमेल आपको media.division@uidai.net.in आईडी पर भेजना होगा. इसके साथ आपको अपना आधार नंबर, आधार कार्ड के मुताबिक नाम, पता, मोबाइल नंबर भेजना होगा. साथ ही यह भी बताना होगा कि आपका बैंक खाता आधार से लिंक है या नहीं.

Loading...

ऐसा होना चाहिए वीडियो का Format

वीडियो के Format की बात की जाए तो फुल एचडी या हाई रेज़ल्यूशन में बने इस वीडियो का फॉरमेट MP4, HVI, FLV, WMV, MPEG या फिर MOV होना चाहिए. पिक्सेल की बात करें तो 1920x1080px के वीडियो को इसमें प्राथमिकता दी जाएगी. इस वीडियो को हिंदी या अंग्रेजी भाषा में तैयार किया जा सकता है.

ये है प्राइज़ लिस्ट

आपको बता दें कि यूआईडीएआई की ओर से दरअसल यह खासतौर पर कहा गया है कि इसे UIDAI के सोशल मीडिया पेज पर शेयर नहीं करना है. इसके अलावा किसी भी तरह से कॉपी किए गए वीडियो को नहीं भेजना है. यही कारण है कि वीडियो बनाते वक्त ध्यान रखें कि आधार नंबर और ब्लर कर दें.

यह है आवेदन की आखिरी तारीख

आपको बता दें कि वीडियो क्वालिटी के साथ ही ऑडियो को भी परखा जाएगा. UIDAI 31 अगस्त तक तक जीते हुए प्रतियोगियों को ई-मेल के जरिए सूचित कर दिया जाएगा. आवेदन करने की आखिरी तारीख की बात करें तो ये 22 जुलाई 2019 है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.