Loading...

बॉलीवुड के सबसे अमीर एक्टर थे राजेंद्र कुमार, ‛भूतहा’ बंगले ने बना दिया था सुपरस्टार

0 407

अगर इंसान में टैलेंट हो तो वह दुनिया में कुछ भी हासिल कर सकता है. लेकिन कई बार यह टैलेंट आपके काम नहीं आता और आपको किस्मत के साथ ही जरूरत पड़ती है. ऐसा ही कुछ जुबली कुमार यानी एक्टर राजेंद्र कुमार के साथ हुआ था. राजेंद्र कुमार जैसा स्टारडम शायद ही कोई दूसरा अभिनेता पा सके. राजेंद्र कुमार की सफलता की वजह एक भुतहा बंगला था. राजेंद्र कुमार का जन्म 20 जुलाई, 1929 को हुआ था.

राजेंद्र कुमार अपने फिल्मी करियर को सेटल करने में लगे हुए थे. उन्होंने कई फिल्में की, हालांकि उनको सफलता नहीं मिली. वहीं दूसरी ओर वह अपने परिवार के लिए बड़ा घर भी तलाश कर रहे थे. तभी उन्हें किसी ने कार्टर रोड पर स्थित एक बंगले के बारे में बताया. राजेंद्र कुमार को बंगला बहुत पसंद आया. लेकिन उनके पास उस बंगले को खरीदने के लिए पैसे नहीं थे और इस वजह से वह परेशान हो गए.

लेकिन बीआर चोपड़ा ने उन्हें एक फिल्म के लिए एडवांस में पैसे दिए और उन्हें 2 फिल्मों का ऑफर दिया. उन पैसों से राजेंद्र कुमार ने कार्टर रोड वाला बंगला खरीद लिया. हालांकि सब लोगों ने उनको बंगला खरीदने से मना किया था. ऐसा कहा जाता था कि इस बंगले में भूतों का निवास है. लेकिन राजेंद्र कुमार नहीं माने. उन्होंने वह बंगला खरीद लिया.

Loading...

कुछ लोग कहते थे कि उस बंगले में से आवाज आती हैं और यहां से कई लोग भाग चुके हैं. लेकिन उन्होंने किसी की नहीं सुनी. इस बंगले में रहने के दौरान राजेंद्र कुमार को करियर में काफी सफलता मिली और वे एक के बाद एक हिट फिल्में देते गए. राजेंद्र कुमार की फिल्में 25 हफ्तों तक लगातार चलती रही थी, जो रिकॉर्ड बन गया. इसके बाद उनका नाम जुबली कुमार पड़ गया.

राजेंद्र कुमार उस समय के सबसे अमीर अभिनेता बन गए. लेकिन उन्होंने कुछ समय बाद ही ब्रेक ले लिया और सपोर्टिंग रोल निभाना शुरू कर दिया. कुछ दिनों बाद उनके हालात बिगड़ गए और उनको बंगला बेचना पड़ा. इसके बाद राजेश खन्ना ने राजेंद्र कुमार के उस बंगले को खरीद लिया. उन्होंने भी यही सोचा कि शायद वो राजेंद्र कुमार जैसे बड़े स्टार बन जाएं और बिल्कुल ऐसा ही हुआ. राजेंद्र कुमार का निधन 12 जुलाई, 1999 को गया था.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.