Loading...

न्यूजीलैंड-इंग्लैंड को नहीं बल्कि भारत को मिलनी चाहिए थी वर्ल्ड कप की ट्रॉफी, जानिए वजह

0 11

विश्व कप 2019 का फाइनल मैच 14 जुलाई को इंग्लैंड ने जीत लिया और विश्व कप की ट्रॉफी अपने नाम कर ली. फाइनल मैच में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड दोनों टीमों ने बराबर स्कोर किया और मैच टाई हो गया. इसके बाद सुपर ओवर खेला गया. सुपर ओवर में भी दोनों टीमों ने 15-15 रन बनाए. लेकिन सबसे ज्यादा बाउंड्री लगाने वाली टीम जीत गई. इंग्लैंड के विश्व विजेता बनने के बाद आईसीसी पर सवाल उठाए गए और विजेता का फैसला करने के लिए कई सुझाव दिए गए. कुछ लोगों का मानना था कि जिस टीम ने सबसे ज्यादा विकेट गवाएं, उसे विजेता नहीं बनना चाहिए था, बल्कि कम विकेट गंवाने वाली टीम विजेता होनी चाहिए थी. तो वहीं कुछ लोगों का मानना था कि दोनों टीमों को विश्व कप की ट्रॉफी दी जानी चाहिए थी. लेकिन अब यह मामला ठंडा हो चुका है.

हालांकि इसी बीच बॉलीवुड अभिनेत्री रवीना टंडन ने विश्व कप के फाइनल मैच के नतीजे को लेकर एक मजेदार ट्वीट किया, जिसे पढ़कर आप भी हैरान रह जाएंगे. इसमें यह बताया गया है कि वर्ल्डकप को शेयर किया जाना चाहिए था. ऐसे में वर्ल्ड कप की ट्रॉफी भारतीय टीम को मिलनी चाहिए थी. उन्होंने इसके लिए तर्क भी दिया. रवीना टंडन ने अपने ट्वीट में एक फोटो शेयर करते हुए लिखा- यह व्हाट्सएप पर फॉरवर्ड के रूप में मिला. मजेदार लेकिन कितना सच और कितना दिमागी.

ट्वीट की गई फोटो में लिखा है कि इंग्लैंड और न्यूजीलैंड दोनों ने सुपर ओवर में बराबर रन बनाए. ऐसे में दोनों में से किसी एक को मूर्खतापूर्ण नियम से विजेता चुना जाना गलत है. दोनों को संयुक्त रूप से विजेता चुना जाना चाहिए था और निष्पक्ष रूप से दोनों के आनंद के लिए कप एकदम बीच में रखा जाना चाहिए था. यह एक आईडिया है और इसके साथ एक एक इलेस्‍ट्रेशन भी है.

Loading...

तस्वीर में दुनिया का नक्शा दिखाया गया है और इसमें यह बताया गया है कि भारत से इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की दूरी बराबर है. ऐसे में विश्व कप की ट्रॉफी भारत में रखी जानी चाहिए थी. बता दें कि ऐसा असलियत में नहीं है. इंडिया से इंग्लैंड की हवाई दूरी 7000 किलोमीटर है तो वहीं न्यूजीलैंड की दूरी 12000 किलोमीटर से ज्यादा है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.