Loading...

7वां वेतन आयोग: रेलवे के इन कर्मियों को मिलेंगे 5,000 से 20,000 रुपए तक के अतिरिक्त भत्ते

0 32

भारतीय रेल में काम करने वाले कर्मचारियों के लिए खुशखबरी आई है। जी हां, दरअसल 7वें वेतन आयोग की सिफारिशों के तहत भारतीय रेल के कर्मचारियों को बड़ा तोहफा मिला है। दरअसल, रेल मंत्रालय ने न सिर्फ अधिकारियों बल्कि बाकी कर्मचारियों को मिलने वाले भत्तों के लिए हरी झंडी दे दी है।

आपको बता दें कि रेलवे बोर्ड द्वारा जारी एक अधिसूचना के मुताबिक, ऐसे में इन कर्मचारियों को सालाना आय के साथ आने वाले दिनों में 5 हजार रुपए से 20,000 रुपए तक अतिरिक्त दिए जाएंगे।

दरअसल इस अधिसूचना के अनुसार, मंत्रालय ने 7वें वेतन आयोग के सभी किस्म के भत्तों को मंजूरी दे दी है। मालूम हो कि इनमें भारतीय रेल के कर्मचारियों को दिए जाने वाले यूनिफॉर्म अलाउंस, वॉशिंग अलाउंस, शूज अलाउंस और किट मेनटेनेंस अलाउंस शामिल हैं।

सिर्फ इतना ही नहीं बोर्ड ने इसके अलावा एक सूची भी जारी की है, जिसमें इस बात का जिक्र है कि प्रत्येक अधिकारी और कर्मचारी के लिए यह भत्ते की रकम क्या होगी। आपको बता दें कि नर्सिंग स्टाफ को छोड़ कर सभी कर्मचारियों को ये भत्ते मुहैया कराए जाएंगे।

Loading...

ये हैं भत्तों से जुड़ा चार्ट

दरअसल रेलवे एंप्लॉई एसोसिएशन लंबे समय से इन भत्तों की मांग पर अड़ा है। बता दें कि उनका कहना था कि ये भत्ते भी उनकी तनख्वाह का ही एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं। रेल बोर्ड के मुताबिक, निर्धारित की गई वर्दी कर्मचारियों को ड्यूटी के दौरान पहननी पड़ती।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.