Loading...

3 साल में टीम चुनने से इंजमाम ने कर ली 6 करोड़ की कमाई, लेकिन पाकिस्तान को नंबर 1 से बना दिया फिसड्डी

0 2

इंजमाम उल हक ने हाल ही में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य चयनकर्ता के पद से इस्तीफा दे दिया. पाकिस्तान टीम के विश्व कप में खराब प्रदर्शन के बाद उन्होंने यह निर्णय किया है. उन्होंने कहा कि 3 सालों तक चयन समिति का अध्यक्ष रहने के बाद मैंने यह निर्णय किया है कि अब मैं आगे इस पद पर नहीं रहना चाहता. मुझे लगता है कि अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को नए चीफ सिलेक्टर का चयन करना चाहिए.

3 साल में कमाए 6 करोड़ रुपये

इंजमाम उल हक ने इस पद पर रहते हुए 3 साल में 6 करोड़ पाकिस्तानी रुपए कमा लिए. पाकिस्तानी मीडिया की खबर के मुताबिक, इंजमाम उल हक को हर महीने 12 लाख रुपए का वेतन और भत्ता मिलता था. इंजमाम उल हक ने अप्रैल, 2016 में मुख्य चयनकर्ता का पद संभाला था. विश्व कप की वजह से उनके करार को 3 महीने आगे बढ़ा दिया गया.

उनको हर महीने 12 लाख मिलते थे. जबकि किसी सीरीज को जीतने पर उनके मेहनताने का 25% और आईसीसी इवेंट में कोई खिताब जीतने पर 100% मिलता था. इतना ही नहीं इंजमाम को चैंपियंस ट्रॉफी जीतने पर सरकार की ओर से 3 करोड़ रुपए भी मिले थे. यानी कि उन्होंने 3 सालों में कुल 6 करोड़ रुपए कमा लिए.

Loading...

जब इंजमाम पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य चयनकर्ता बने, उस समय पाकिस्तान की टीम नंबर वन थी. इसके बाद लगातार उसे हार मिली और वह टेस्ट रैंकिंग में सातवें नंबर पर पहुंच गई. इंजमाम के कार्यकाल में पाकिस्तान ने 28 टेस्ट मैच खेले, जिसमें वह केवल 10 जीत पाई और 17 मैच हार गई. 30 अप्रैल को पाकिस्तान की टीम वनडे में नौवें नंबर पर थी. लेकिन अब 6 नंबर पर आ गई है. जबकि T-20 रैंकिंग में पाकिस्तान की टीम पहले नंबर पर है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.