Loading...

रविवार को होगा वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान, जानिए किसकी होने वाली है टीम से छुट्टी ?

0 2

19 जुलाई के दिन वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम की घोषणा होनी थी। लेकिन अब 21 जुलाई को मुंबई में होने वाली मीटिंग के बाद भारतीय टीम की घोषणा होगी। उस बैठक में विराट कोहली एवं पांच चयनकर्ता शामिल होंगे।

इस बैठक में मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद के अतिरिक्त उनके साथी देवांग गांधी, शरणदीप सिंह, जतिन परांजपे और गगन खोड़ा के सामने महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास, विराट और रोहित में से किसे कप्तानी और रवि शास्त्री के कोच बने रहने जैसे तमाम मुद्दे पेश किए जाएंगे। हालांकि सबसे बड़ा सवाल यह है कि वेस्टइंडीज दौरे पर कौन-कौन भारतीय खिलाड़ी भारतीय टीम में शामिल किए जाएंगे।

भारतीय टीम का चयन होने से पहले खिलाड़ियों की फिटनेस रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। टाइम्स ऑफ इंडिया की न्यूज़ के अनुसार हार्दिक पांड्या इस दौरे पर नहीं जाने वाले क्योंकि उनको पीठ में परेशानी है।

Loading...

वनडे और T20 सीरिज से बुमराह को आराम मिल सकता है। वहीं टेस्ट सीरीज से वह टीम में वापसी कर सकते हैं। केदार जाधव की जगह किसी अन्य युवा खिलाड़ियों को आजमाया जा सकता है।

वर्ल्ड कप के बाद यह खबरें मिली थी कि रोहित शर्मा भारतीय टीम के कप्तान होंगे क्योंकि कोहली को आराम दिया जाएगा। लेकिन खुद विराट कोहली ने यह फैसला किया है कि वह वेस्टइंडीज दौरे पर जाएंगे।

सबसे बड़ी बात यह है कि क्या महेंद्र सिंह धोनी को वेस्टइंडीज दौरे पर भेजा जाएगा। महेंद्र सिंह धोनी ने अभी तक अपने भविष्य के बारे में कोई भी खुलासा नहीं किया है। यह खबरें मिली है कि धोनी आने वाले समय में संन्यास की घोषणा कर सकते हैं। लेकिन अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं हुई है।

3 अगस्त से भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी। 8 अगस्त से तीन वनडे मैचों की सीरीज की शुरुआत होगी। इसके अलावा 22 अगस्त को पहला टेस्ट मैच और 30 अगस्त को दूसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.