Loading...

‛जो अपने करियर में ठीक से नहीं खेल पाए, अब वो धोनी की आलोचना कर रहे हैं’

0 4

भारतीय टीम में इन दिनों बदलाव का दौर जारी है. सबसे बड़ा सवाल है कि महेंद्र सिंह धोनी संन्यास लेंगे या नहीं. क्या वह वेस्टइंडीज दौरे पर भारतीय टीम का हिस्सा होंगे. हर कोई अपने अपने हिसाब से इन सवालों का जवाब देने में लगा हुआ है. लेकिन इसी बीच पूर्व चयनकर्ता संजय जगदाले ने धोनी को लेकर अपनी राय दी. उनका मानना है कि मौजूदा समय में कोई भी ऐसा खिलाड़ी नहीं है, जो भारतीय टीम में धोनी की जगह ले सके और धोनी को अपने करियर का फैसला करने का पूरा हक है.

जगदाले ने तो यहां तक कहा कि आज वो क्रिकेटर धोनी की आलोचना कर रहे हैं जो खुद कभी अपने करियर के दौरान ठीक से नहीं खेल पाए. जगदाले ने धोनी का बचाव करते हुए कहा कि वह एक महान खिलाड़ी हैं और उन्होंने हमेशा देश के लिए निस्वार्थ रूप से क्रिकेट खेला है. हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि चयनकर्ताओं को धोनी से मिलकर बातचीत करनी चाहिए कि आखिर वे क्या सोच रहे हैं. जैसे सचिन तेंदुलकर के संन्यास से पहले किया गया था.

चयनकर्ताओं को धोनी को यह भी बता देना चाहिए कि आखिर वे उनके भविष्य को लेकर क्या सोच रहे हैं. मुझे लगता है कि धोनी से बेहतर विकेटकीपर-बल्लेबाज टीम में कोई दूसरा नहीं है. भले ही विश्व कप में धोनी को धीमी गति से बल्लेबाजी के लिए आलोचना झेलनी पड़ी हो.

Loading...

लेकिन संजय जगदाले ने कहा कि उन्होंने वही किया जो उस समय टीम के हिसाब से जरूरी था. सेमीफाइनल में उन्होंने अलग रणनीति से खेल खेला. लेकिन अहम मौके पर रन आउट हो गए. मगर अब भी कुछ लोग धोनी की आलोचना कर रहे हैं, जो खुद कभी अपने करियर में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए. एक सच्चा क्रिकेटर ही धोनी की कीमत जान सकता है. किसी 38 साल के खिलाड़ी से यह उम्मीद करना कि वह उसी एनर्जी से खेले, जैसा उसने अपने शुरुआती करियर में प्रदर्शन किया था, गलत है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.