Loading...

अब धोनी की जगह ऋषभ पंत और सैमसन जैसे युवा विकेटकीपर्स को दिया जाना चाहिए मौका: गौतम गंभीर

0 3

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज धोनी के संन्यास को लेकर अटकलें जोरों पर है. क्रिकेट जगत के कई दिग्गज इस मामले में अपनी राय दे चुके हैं. हाल ही में धोनी को लेकर पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने अपनी राय रखी. उनका मानना है कि अब टीम में धोनी की जगह युवा विकेटकीपरों को मौका देना चाहिए.

TV9 भारतवर्ष से बातचीत के दौरान गौतम गंभीर ने कहा कि अब भारतीय टीम में युवाओं को मौका दिया जाने का समय है. ऋषभ पंत, संजू सैमसन, ईशान किशन या किसी और को धोनी की जगह मौका देना चाहिए. जिन खिलाड़ियों में भारत के लिए अच्छा प्रदर्शन करने की भूमिका हो, उसे मौके मिलने चाहिए.

गंभीर का कहना है कि युवाओं को अपनी प्रतिभा दिखाने का समय मिलना चाहिए. इनको एक से डेढ़ साल खेलने का मौका मिलना चाहिए और अगर ये अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाते तो फिर किसी और खिलाड़ी को आजमाना चाहिए. इससे हमें यह भी पता चल जाएगा कि अगले विश्व कप के लिए हमारा विकेटकीपर कौन होगा.

गौतम गंभीर ने कहा कि अब भारतीय टीम के भविष्य के बारे में सोचने की जरूरत है. जब धोनी कप्तान थे तो उन्होंने भी भविष्य को लेकर युवाओं को मौका दिया था. मुझे याद है कि धोनी ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर का था कि मैं, सचिन और सहवाग सीबी सीरीज में एक साथ नहीं खेल सकते. उनको लगता था कि अगले विश्व कप के लिए टीम में युवाओं की जरूरत होगी. अब धोनी को लेकर भी भावनात्मक रूप से नहीं, बल्कि व्यावहारिक होकर निर्णय किया जाना चाहिए. भारतीय टीम अगले महीने वेस्टइंडीज दौरे पर जाने वाली है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.