Loading...

PM मोदी से प्रेरित होकर तीन बेरोजगार दोस्तों ने शुरू किया मोदी पकौड़ा भंडार, करते हैं लाखों की कमाई

0 13

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में कहा था क‍ि अपनी जीविका चलाने के ल‍िए नौकरी करना ही एकमात्र साधन नहीं है. बता दें कि आप क‍िसी कम पूंजी वाले छोटे मोटे स्‍टार्टअप की मदद से भी अच्‍छी कमाई कर सकते हैं और अपनी आमदनी बढ़ा सकते हैं. यहां तक क‍ि दूसरों को रोजगार भी दे सकते हैं.

दरअसल मोदी ने कहा कि अगर कोई पकौड़ा बेचकर द‍िन में 200 रुपये भी कमाता है तो इसे उसकी नौकरी के रूप में ही देखा जाना चाह‍िए. हालांकि इस पर व‍िपक्षी दलों ने ऐतराज भी जताया और मोदी का खूब मजाक भी बनाया लेकिन नौकरी की तलाश में इधर-उधर भटक रहे कुछ बेरोजगारों को प्रधानमंत्री मोदी की ये बात समझ आ गई. जी हां, दरअसल आज जो सफलता की कहानी हम आपको बताने जा रहे हैं वह आगरा के तीन दोस्‍तों की है.

तीन बेरोजगार दोस्‍तों ने शुरू की दुकान

Loading...

आपको बता दें कि आगरा के नूरी दरवाजा स्‍थ‍ित मोदी पकौड़ा भंडार, इन द‍िनों खूब चर्चा में बना हुआ है. दरअसल सुबह से लेकर शाम तक यहां पकौड़ा प्रेम‍ियों की जमकर भीड़ लगती है. बता दें कि अगर बार‍िश हो जाए तो सोने पर सुहागा. दरअसल, यह दुकान 3 दोस्‍त चलाते हैं. कुछ द‍िन पहले तक ये तीनों दोस्‍त नौकरी की तलाश में इधर-उधर भटक रहे थे. लेकिन क‍िसी से मदद नहीं म‍िली.

बिजनेस प्रारंभ किया थोड़ी सी पूंजी से

दरअसल इनके पास इतने पैसे भी नहीं थे क‍ि कोई कारोबार शुरू कर सकें. इसके बाद तीनों ने व‍िचार क‍िया क‍ि कारोबार भले ही बड़ा ना हो पर जो थोड़ी सी पूंजी है उनके पास, उससे वह एक छोटी सी पकौड़े की दुकान ताे शुरू कर ही सकते हैं.

बता दें कि तीनों ने म‍िलकर नूरी दरवाजा स्थित मोदी पकौड़ा भंडार स्‍टार्टअप शुरू क‍िया है. दरअसल पकौड़ा भंडार को शुरू हुए बस कुछ ही द‍िन हुए हैं और मुनाफा भी आने लगा है.

पीएम मोदी से म‍िला ये आइड‍िया

आपको बता दें कि तीनों दोस्‍तों में से एक ने एक निजी न्यूज चैनल को बताया क‍ि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण सुनकर ही हमें इस बिज़नेस को करने का आइड‍िया म‍िला. उसने बताया कि पकौड़ा बेचने का फैसला लेते वक्‍त मन में थोड़ी झ‍िझक जरूर थी लेकिन केवल 5 द‍िनों में जो मुनाफा हमें नजर आ रहा है, उससे हमें यह यकीन हो गया है क‍ि यह स्‍टार्टअप शुरू करने का फैसला ब‍िल्‍कुल सही था.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मोदी पकौड़ा भंडार में 5 प्रकार के पकौड़ों की ब‍िक्री होती है ज‍िनकी कीमत 120 रुपये प्रति क‍िलाे है. अब तीनों दोस्‍तों की उम्‍मीद है क‍ि जल्‍द ही उनके मुनाफे का आंकड़ों लाखों तक पहुंच जाएगा.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.