Loading...

बेहद चमत्कारी है नींबू का ये अचूक टोटका, बदल देगा आपकी किस्मत

0 27

नींबू का इस्तेमाल खाने के स्वाद बढ़ाने में किया जाता है. लेकिन सदियों से लोग इसको नजर उतारने के लिए भी इस्तेमाल में लाते हैं. नींबू से कई तरह के टोटके भी किए जाते हैं, जिससे आप अपने जीवन की समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं.

नजर से सुरक्षा- ऐसी मान्यता है कि अगर आप बुरी नजर से परेशान हैं तो इसके लिए आप अपने घर के दरवाजे के आगे नींबू और मिर्ची लटका दें. ऐसा करने से आप बुरी नजर से बचे रहते हैं, क्योंकि नींबू बुरी नजर को अपने अंदर सोख लेता है.

नींबू का पेड़- जहां नींबू का पेड़ लगा होता है, वहां नकारात्मक ऊर्जा नहीं रहती. अगर आपके घर में नींबू का पेड़ नहीं है तो आप एक नींबू को लेकर पूरे घर के आसपास 7 बार घुमाएं और नींबू को किसी सुनसान जगह पर ले जाकर चार टुकड़ों में काट कर फेंक दें. इस दौरान आपको पीछे मुड़कर नहीं देखना चाहिए.

Loading...

सफलता के लिए- अगर आप बार-बार असफल हो रहे हैं तो ऐसे में आप नींबू को लेकर हनुमान मंदिर जाएं और इस नींबू में चार लौंग लगाकर हनुमान चालीसा का पाठ करें. अपने मन की बात भगवान के पास जाकर कहें और नींबू रख दें. इसके बाद वापस लौटते समय नींबू ले आएं और और किसी नए काम के लिए जाते समय नींबू साथ लेकर जाएं.

नजर उतारे- कई बार ऐसा होता है कि छोटे बच्चों को नजर लग जाती है तो इसके लिए आप एक नींबू को लेकर 7 बार नजर उतारे और नींबू के चार टुकड़े करके सुनसान जगह पर फेंक दें, जहां कोई आपको देखे नहीं. इससे नजर उतर जाती है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.