Loading...

वर्ल्ड कप 2019 की सबसे फिसड्डी प्लेइंग इलेवन, लिस्ट में शामिल हैं ये दो भारतीय भी, देखें पूरी लिस्ट

0 2

विश्व कप 2019 में जिन टीमों से शानदार प्रदर्शन की उम्मीद थी वह शानदार प्रदर्शन नहीं कर सकी। इन टीमों के स्टार खिलाड़ियों का प्रदर्शन बहुत ही निराशाजनक रहा। हम इस पोस्ट में विश्व कप 2019 की सबसे खराब प्लेइंग इलेवन के बारे में आपको बताने जा रहे हैं।

ये भारतीय खिलाड़ी हैं शामिल

केदार जाधव

भारतीय टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी केदार जाधव से विश्वकप में शानदार प्रदर्शन की उम्मीद थी। लेकिन वे कुछ खास नहीं कर सके। उन्होंने पांच मैचों में मात्र 80 रन बनाए। इसी कारण उनको सेमीफाइनल मुकाबले में खेलने का मौका नहीं दिया गया।

Loading...

कुलदीप यादव

भारतीय टीम के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव से विश्व कप में जिस प्रदर्शन की उम्मीद थी वह उस प्रदर्शन को अंजाम नहीं दे सके। उन्होंने इस विश्व कप में सिर्फ 7 मैचों में 6 विकेट लिए। उन्होंने 57 की औसत और 67 की स्ट्राइक रेट से गेंदबाजी की।

अन्य विदेशी क्रिकेटर

वर्ल्ड कप की सबसे खराब प्लेइंग इलेवन में क्रिस गेल, मार्टिन गुप्टिल, हाशिम अमला, ग्लेन मैक्सवेल, शोएब मलिक, सरफराज अहमद, राशिद खान, मशरफे मुर्तजा और कगिसे रबाडा भी शामिल है।

इस विश्व कप में क्रिस गेल ने आठ मैचों में मात्र 242 रन बनाए और उनका सर्वाधिक स्कोर 72 रनों का रहा। पिछले विश्व कप में 237 रनों की पारी खेलने वाले मार्टिन गुप्टिल इस टूर्नामेंट में मात्र 186 रन बनाए। वह दो बार बिना रन बनाए पवेलियन लौट गए। हाशिम आमला ने सात मैचों में मात्र 203 रन बनाए।

ग्लेन मैक्सवेल ने 10 मैच खेले जिनमें उन्होंने 177 रन बनाए। अपने आखिरी विश्वकप में शोएब मलिक ने कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया। उनको सिर्फ तीन मैच खेलने का मौका मिला जिनमें उन्होंने 8 रन बनाए। सरफराज अहमद ने इस विश्व कप में बहुत ही खराब प्रदर्शन किया। वह भारत-पाक मैच में उबासी लेते हुए नजर आए जिस वजह से उनकी काफी आलोचना हुई। उन्होंने आठ मैचों में मात्र 143 रन बनाए।

अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान ने नौ मैचों में मात्र 6 विकेट हासिल किए और वे पूरी तरह से फ्लॉप रहे। मशरफे मुर्तजा ने 8 मैचों में सिर्फ एक ही विकेट हासिल कर पाया। उन्होंने इस विश्व कप में 361 रन लुटाए। कगिसो रबाडा को 9 मैचों में मात्र 11 विकेट मिले जबकि वह आईपीएल 2019 में सर्वाधिक विकेट लेने वाले दूसरे खिलाड़ी थे।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.