Loading...

बद से बदतर हुई पाकिस्तानियों की हालत, एक वक्त की रोटी के भी पड़ सकते हैं लाले, इमरान सरकार हुई बेबस

0 21

भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान की हालत इस समय बहुत बेकार है. दरअसल पाकिस्तानियों की जिदंगी इन दिनों मुश्किलों से भरी है और उनपर महंगाई का पहाड़ टूट पड़ा है. दरअसल एक ओर मुल्क में महंगाई बढ़ रही है तो वहीं, दूसरी ओर देश की आर्थिक स्थिति बद से बदतर होने की वजह से बेरोजगारी भी तेजी से बढ़ने लगी है.

सिर्फ इतना ही नहीं, अब तो पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के नए फैसले से आम लोगों के लिए एक समय की रोटी के भी लाले पड़ने वाले है. जी हां, दरअसल लोकल मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पाकिस्तान में गेहूं और आटे के दाम आसमान छू रहे हैं. वहीं हालात और खराब न हों इसके लिए इमरान सरकार ने गेहूं और आटे के एक्सपोर्ट पर तत्काल बैन लगाने का फैसला किया है.

रोटी की कीमतें हुई दोगुनी

मालूम हो कि पाकिस्तान के अखबारों में छपी खबरों के मुताबिक, इस बार गेहूं का उत्पादन पिछले साल के मुकाबले 33% कम हुआ है. यही नहीं, इसके अलावा पाकिस्तान में जमाखोरी भी बहुत ज्यादा बढ़ गई है. यही कारण है कि 10-12 रुपये में बिकने वाली गेहूं की रोटी की कीमत अब 20 से 30 रुपये तक पहुंच गई है.

Loading...

इमरान खान ने उठाया बड़ा कदम

आपको बता दें कि रोटी और गेंहू से बने उत्पादों को नियंत्रित करने के लिए इमरान सरकार ने उसके एक्सपोर्ट पर प्रतिबंध का फैसला किया है. दरअसल इकनॉमिक को-ऑर्डिनेशन कमिटी यानी कि ECC की हाल ही में हुई बैठक में इस पर फैसला हुआ है.

कब्र पर भी लगाया टैक्स

आपको शायद यकीन न हो लेकिन कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तान के पंजाब राज्य की सरकार ने मुर्दों को दफन करने के लिए बनाई जा रही नई कब्रों पर भी टैक्स लगाने का ऐलान किया है. जी हां, दरअसल पंजाब सरकार का हर कब्र पर 1000 से 1500 पाकिस्तानी रुपये वसूलने का प्रस्ताव है.

मालूम हो कि पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट में ऐसा बताया जा रहा है कि लाहौर नगर निगम ने मंजूरी के लिए यह प्रस्ताव सरकार को भेजा है. बता दें कि टैक्स लगाने के समर्थन में तर्क देते हुए इस प्रस्ताव में यह कहा गया है इन पैसों को कब्रिस्तानों की देखरेख में खर्च किया जाएगा.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.