Loading...

राहुल, जाधव और दिनेश कार्तिक को टीम से बाहर करो, इन खिलाड़ियों को दो मौका: संजय मांजरेकर

0 2

विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल मैच हारने के बाद भारतीय टीम में काफी बदलाव होने वाले हैं. भारतीय टीम अगले साल टी-20 विश्व कप खेलेगी और इसके बाद 2023 में भारत में आईसीसी विश्व कप का आयोजन होगा. अब इन टूर्नामेंटों के लिए भारतीय टीम को तैयार करने की मांग हो रही है. हाल ही में पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने कहा कि अब समय आ गया है कि टीम में उम्रदराज खिलाड़ियों की जगह नए खिलाड़ियों को मौका दिया जाए.

क्रिकेट नेक्स्ट के लिए लिखे लेख में उन्होंने कहा कि एक चैंपियन टीम में कोई कमजोरी नहीं होनी चाहिए. अगर होती है तो बाकी टीमों से कम कमजोरियां होनी चाहिए. भारतीय टीम इस विश्व कप में चैंपियन थी. मिडिल ऑर्डर उसकी बड़ी कमजोरी थी, जिसका फायदा सेमीफाइनल में न्‍यूजीलैंड ने उठाया. उन्होंने कहा कि शिखर धवन का पूरी तरह से फिट होकर टीम में वापस आना जरूरी है. लेकिन उनके प्रदर्शन पर भी नजर रखनी चाहिए, क्योंकि अगले 2 सालों में उनकी उम्र बढ़ जाएगी.

अब तक सलामी बल्लेबाज के रूप में केएल राहुल भरोसा नहीं जीत पाए हैं. उन्होंने लगातार अच्छा खेल नहीं दिखाया. वह बड़ी पारी खेलने के बाद ऐसे आउट हो जाते हैं, जैसे उनकी फॉर्म खराब चल रही है. ऐसे में टीम में पृथ्वी शॉ को मौका दिया जाना चाहिए. संजय मांजरेकर ने आगे कहा कि भारतीय टीम में केदार जाधव, मनीष पांडे और दिनेश कार्तिक जैसे खिलाड़ियों को कई मौके दिए जा चुके हैं. लेकिन उन्होंने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया. अगर वह अच्छा कर रहे होते तो भारतीय टीम की मिडिल ऑर्डर की समस्या नहीं होती.

Loading...

अब मयंक अग्रवाल, श्रेयस अय्यर और शुभमन गिल में भरोसा जताना चाहिए. गेंदबाजी को लेकर संजय मांजरेकर ने कहा कि चहल के बैकअप के रूप में श्रेयस गोपाल को तैयार किया जाए, क्योंकि वह अच्छी बल्लेबाजी भी कर लेते हैं. इस विश्व कप में रविंद्र जडेजा ने बेहतरीन बल्लेबाजी और गेंदबाजी से खुद की काबिलियत साबित की है तो ऐसे में उनको मौके मिलने की संभावना है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.