Loading...

दिल्ली के स्कूलों में अब छात्रों को व्यापारी सिखाएंगे एंटरप्रेन्योरशिप स्किल्स, 6 लाख छात्रों को होगा फायदा

0 7

दिल्ली के सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों की अब एक अलग तरह का अनुभव मिलने वाला है। जी हां, दरअसल अब जल्द ही दिल्ली के सरकारी स्कूलों में व्यापारी बच्चों की कक्षाएं लेते नजर आएंगे।

आपको बता दें कि दिल्ली सरकार ने एंटरप्रेन्योरशिप माइंडसेट योजना शुरू की है जिसके तहत व्यापारी व्यापार के अनुभवों को छात्र-छात्राओं के बीच साझा करेंगे और उन्हें नौकरी मांगने की जगह नौकरी देने वाला बनने को प्रेरित करेंगे। इसके लिए दिल्ली सरकार ने एक ऐप भी बनाया है। ऐप पर अब तक 2.5 हजार से अधिक व्यापारी इस पहल से जुड़ने की इच्छा जाहिर कर चुके हैं।

आपको बता दें कि यह संकल्पना दिल्ली सरकार के उपमुख्यमंत्री व शिक्षामंत्री मनीष सिसोदिया की है। मालूम हो कि मनीष सिसोदिया के मुताबिक, दिल्ली सरकार की इस पहल से बच्चों में विश्वास बढ़ेगा। वह नौकरी के लिए भटकने की जगह रोजगार के अवसर भी देने का कार्य करेंगे।

दिल्ली के 6 लाख छात्र-छात्राओं को होगा इससे फायदा

Loading...

मालूम हो कि दिल्ली सरकार की इस योजना के अंतर्गत 7000 व्यापारियों की जरूरत है, जो कक्षा 9वीं से 12 वीं तक के छात्र-छात्राओं के साथ व्यापार के अनुभव साझा करेंगे। दरअसल इससे दिल्ली के सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले लगभग 6 लाख छात्र-छात्राओं को फायदा होगा।

आपको बता दें कि इसके लिए अगले हफ्ते पुरुष व्यापारियों के साथ बैठक होगी जहां 7000 व्यापारियों को जोड़ने की मुहिम जल्द पूरी हो जाएगी।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.