Loading...

499 से ज्यादा के रिचार्ज कराने पर एयरटेल और जियो दे रहे हैं 250 रुपए का डिस्काउंट, जानिए

0 18

देश की दो दिग्गज टेलीकॉम कंपनियां रिलायंस जियो और एयरटेल कंज्मूमर गुड्स सेक्टर की सबसे बड़ी कंपनी हिंदुस्तान यूनिलीवर यानी कि HUL के साथ समझौते को लेकर बाचतीच के दौर में हैं। आपको बता दें कि अगर ये डील फाइनल हो जाती है, तो रिलायंस जिओ और एयरटेल की ओर से ग्राहकों को रिचार्ज प्लान पर बड़ा डिस्काउंट ऑफर दिया जा सकता है।

499 रुपए के रिचार्ज पर 250 रुपए का डिस्काउंट वाउचर

दरअसल इकोनॉमिक टाइम्स की एक खबर के मुताबिक कंपनी की तरफ से 499 रुपए से ज्यादा के प्लान पर ग्राहकों को 250 रुपए का डिस्काउंट वाउचर दिया जा सकता है। आपको बता दें कि इसकी खास बात यह है कि इस वाउचर का इस्तेमाल ग्राहक किराया स्टोर पर एचयूएल के रोजमर्रा के उपभोग की वस्तुओं (एफएमसीजी) को खरीद सकेंगे।

एचयूएल को भी होगा फायदा

Loading...

मालूम हो कि ये डील फाइनल होने पर दोनों टेलिकॉम कंपनियों के लिए कमाई का नया रास्ता खुल जाएगा। दरअसल दोनों टेलिकॉम कंपनियां अभी ग्राहकों की संख्या बढ़ाने के लिए संघर्ष कर रही हैं। समझौते को लेकर दोनों कंपनियां एचयूएल से बातचीत कर रही हैं।

इसके अलावा इस डील से एचयूएल को भी फायदा मिलेगा, जो क्लाउड बेस्ड एनालिटिक्स के जरिए ग्राहकों का मिजाज भांपने की कोशिश कर रही है।

जियो से मुकाबला करने में एयरटेल को मिलेगी सहायता

जानकारी के लिए बता दें कि एयरटेल अभी तक ग्राहकों को साथ बनाए रखने और ARPU बढ़ाने के लिए एंटरटेनमेंट और स्पोर्ट्स कंटेंट पर फोकस कर रही थी। हालांकि अब उसने नई पहल के तहत कंज्यूमर गुड्स सेगमेंट को भुनाने और किराना दुकानों के साथ समझौते का फैसला किया है। दरअसल इससे कंपनी को मुकेश अंबानी की जियो से मुकाबला करने में भी मदद मिलेगी।

आपको बता दें कि जियो पहले ही अपने पीओएस टर्मिनल और पीओएस मशीन के जरिए किराना दुकानों के साथ टाईअप कर रही है। इतना ही नहीं ये कंपनी एफएमसीजी सेक्टर के दूसरी कंपनियों/ब्रांड के साथ भी ऐसे समझौते के लिए बातचीत कर रही है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.