Loading...

धोनी के कोच चाहते हैं कि अगले टी-20 वर्ल्ड कप तक क्रिकेट खेलना जारी रखें माही

0 1

भारतीय टीम जब से विश्व कप 2019 से बाहर हुई है, तब से धोनी के सन्यासी खबरें आ रही है. लेकिन उनके बचपन के कोच केशव बनर्जी का कहना है कि धोनी को अगले साल होने वाले टी-20 विश्व कप तक खेलना जारी रखना चाहिए.

एक वेबसाइट को दिए गए इंटरव्यू में केशव बनर्जी ने कहा कि मुझे लगता है कि माही को टी-20 फॉर्मेट में खेलना जारी रखना चाहिए. वनडे क्रिकेट में 50 ओवर तक विकेटकीपिंग और बल्लेबाजी करने होती है. इससे शरीर पर बहुत बुरा असर पड़ता है. इतना ही नहीं वनडे क्रिकेट में गेंदबाजों और फील्डरों की मदद करने का भी अतिरिक्त दबाव होता है. यही वजह है कि धोनी हमेशा एक्शन में रहता है. जबकि टी-20 फॉर्मेट काफी छोटा होता है.

केशव बनर्जी ने आगे कहा कि धोनी की मौजूद फिटनेस दर्शाता है कि वह फटाफट क्रिकेट खेल सकते हैं. मुझे लगता है कि उनको अगले टी-20 विश्व कप तक खेलना चाहिए. संन्यास को लेकर बीसीसीआई की ओर से या खुद धोनी की ओर से कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है. केशव बनर्जी ने कहा कि धोनी बीसीसीआई से सलाह मशविरा करके फैसला ले सकते हैं. दोनों के बीच बातचीत होनी चाहिए और यह विश्वास होना चाहिए कि कोई गलत फैसला ना निकले. धोनी को गलत तरह से बाहर नहीं किया जाए.

बता दें कि 2019 के विश्व कप में महेंद्र सिंह धोनी को धीमी गति से बल्लेबाजी करने के लिए ट्रोल किया गया. उन्होंने आठ मैचों में 273 रन बनाए. सेमीफाइनल मैच में भारतीय टीम न्यूजीलैंड से 18 रनों से हार गई, जिसके बाद से धोनी के संन्यास लेने की खबरें आने लगी. हाल ही में कुछ ऐसी खबरें भी आई थी कि धोनी विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में पहली पसंद नहीं रहे हैं.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.