Loading...

यहां मिलेगा बेहतरीन चाय का स्वाद, 94 साल के गुलाब जी रोजाना गरीबों को फ्री में पिलाते हैं चाय

0 68

सुबह उठने के बाद लोगों को जिस चीज की सबसे अधिक आवश्यकता होती है वह है चाय। हमेशा से ही लोगों और चाय का रिश्ता बहुत ही गहरा रहा है। सुबह उठने के बाद लोगों को तुरंत ही चाय की चुस्की लेनी होती है।

आप जहां भी जाएंगे आपको चाय बेचने वाले मिल जाएंगे। जयपुर में कई सारे ऐसे टी स्टॉल है जो काफी लोकप्रिय है। लेकिन आज की इस पोस्ट में हम बात करने जा रहे हैं एक ऐसे टी स्टॉल के बारे में जहां गरीबों को मुफ्त में चाय पीने को मिल जाएगी। जी हां टी स्टॉल के मालिक गुलाब जी चाय वाले हर रोज गरीबों को फ्री में चाय पिलाते हैं। उनकी दुकान पर सैकड़ों लोगों की लाइन लगी रहती है।

बताया जाता है कि यदि कोई भी जयपुर घूमने के लिए जाता है और गुलाब जी की चाय नहीं पीता तो उसकी ट्रिप अधूरी रह जाती है। गुलाब जी 94 साल के हो गए हैं। 1947 में उन्होंने चाय की दुकान का शुभारंभ किया। उनकी चाय की दुकान एमआई रोड पर स्थित है। चाहे युवा हो या बड़े बूढ़े हर कोई उनकी चाय का शौकीन है।

Loading...

चाय की दुकान को शुरू करने के लिए ₹13 का खर्च आया था। चाय की दुकान को शुरू करने के लिए उन्होंने संघर्ष किया। उनके परिवार वाले यह नहीं चाहते थे कि राजपूत परिवार का लड़का सड़क किनारे चाय बेचे।

उनकी दुकान पर चाय का एक गिलास ₹20 का मिलता है, जो अन्य की तुलना में अधिक महंगा है। लेकिन ग्राहकों का कहना है कि उनकी चाय का स्वाद कहीं और नहीं मिल सकता। वह एक ऐसे मसाले का इस्तेमाल करते हैं जिसका किसी को भी पता नहीं है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.