Loading...

क्या आप जानते हैं कि आखिर कुत्ते रात में ही क्यों रोते हैं? अगर नही तो आज जान लीजिए कारण

0 317

आपने अपनी जिंदगी में यह अक्सर सुना होगा कि कुत्तों का रोना अशुभ माना जाता है। कई लोगो का मानना है कि कुत्तों का रोना किसी अप्रिय घटना का संकेत देता है। आपने यह भी नोटिस किया होगा की कुत्ते अक्सर रात को ही रोते हैं और इस कारण आपकी नींद भी खराब हो जाती हैं.

हालांकि क्या आपने कभी गौर किया है कि आखिर कुत्ते ज्यादातर रात में क्यों रोते हैं। ऐसी क्या वजह है कि कुत्ते रात को रोते हैं। चलिए आज हम बताते हैं कि आखिर ऐसा क्यों है। दरअसल कुत्तों के रोने की प्रमुख 4 वजहें होती हैं, आइए इन वजहों के बारे में जानते हैं।

1. आत्मा

माना जाता है कि कुत्ते तब अधिक रोते हैं जब आस पास कोई आत्मा होती है। ये भी माना जाता है कि कुत्ते आत्मा को देख सकते हैं।

Loading...

2. हाउल

आपने अक्सर यह देखा होगा कि कुत्ते हाउल करते हैं। हालांकि इसका क्या मतलब होता है। दरअसल इसका मतलब यह है कि वो अपना संदेश किसी को दे रहे हैं। हाउल करके ही वो अपना संदेश अपने साथियों तक पहुंचाते हैं।

3. अकेलापन

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कुत्तों को अकेले रहना पसंद नहीं होता है। इसलिए जब वो अपने आप को अकेला पाते हैं तब वो ऐसा ही करते हैं।

4. दर्द

वैज्ञानिकों की माने तो अगर कुत्ते दर्द में हैं तो भी वो हाउल करते हैं। तो अगर आपका भी डॉगी हाउल करता रहता है तो यह जांच कर लीजिए कि कहीं उसको किसी प्रकार की समस्या या दर्द वगेरह तो नहीं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.