Loading...

सेमीफाइनल में भारतीय टीम से जीतकर भी हिटमैन रोहित शर्मा से हार गई न्यूजीलैंड, बना ये बड़ा रिकॉर्ड

0 1

सेमीफाइनल मैच में भले ही भारतीय टीम न्यूजीलैंड से हार गई हो. लेकिन इसके बावजूद भारतीय टीम ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया. रोहित शर्मा इस विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे. इसके साथ ही विश्व कप में सबसे ज्यादा बार टॉप स्कोरर बनने का रिकॉर्ड भी टीम इंडिया के नाम दर्ज हो गया.

भारतीय टीम के तीन बल्लेबाज 4 विश्व कप सीजनों में टॉप स्कोरर रहे हैं. इससे पहले न्यूजीलैंड और भारतीय टीम के बल्लेबाज तीन-तीन बार टॉप स्कोरर की लिस्ट में संयुक्त रूप से एक साथ थे. विश्व कप की शुरुआत 1975 में हुई थी. भारतीय टीम की बात करें तो 1996 में सचिन तेंदुलकर, 1999 में राहुल द्रविड़, 2003 में सचिन तेंदुलकर टॉप स्कोरर थे.

जबकि न्यूजीलैंड की टीम की ओर से विश्व कप 1975 में टर्नर, 1992 में एमडी क्रो और 2015 में मार्टिन गप्टिल टॉप स्कोरर थे. इस विश्व कप से पहले भारत और न्यूजीलैंड इस लिस्ट में 3-3 बाार कब्जा कर चुके थे. लेकिन रोहित शर्मा के शानदार प्रदर्शन के बाद भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को पीछे छोड़ दिया और इस लिस्ट पर अपना कब्जा कर लिया.

विश्व कप 2019 की बात करें तो रोहित शर्मा ने कई बड़े रिकॉर्ड कायम किए हैं. रोहित शर्मा ने इस विश्व कप में पांच शतक लगाए. भारतीय टीम इस टूर्नामेंट में ग्रुप स्टेज में टॉप पर रही. लेकिन सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हार का सामना करना पड़ा. विश्व कप 2019 का खिताब इंग्लैंड की टीम ने जीत लिया.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.