Loading...

वेस्टइंडीज दौरे के लिए इस दिन होगी टीम इंडिया की घोषणा, देखें वनडे, T-20 और टेस्ट सीरीज का पूरा कार्यक्रम

0 3

वर्ल्ड कप समाप्त होने के बाद अब भारतीय टीम वेस्टइंडीज का दौरा करेगी। 3 अगस्त से भारत और वेस्टइंडीज के बीच 3 T-20 मैचों, तीन वनडे मैचों और दो टेस्ट मैचों की सीरीज शुरू हो जाएगी। 3 सितंबर को भारत का वेस्टइंडीज दौरा समाप्त हो जाएगा।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच होने वाले 3 टी-20 मैचों में से शुरुआती 2 T-20 मैच अमेरिका के फ्लोरिडा में आयोजित होंगे। इसके बाद होने वाले सभी मैचों का आयोजन वेस्टइंडीज में होगा। आप इस लिस्ट में देख सकते हैं कि भारत और वेस्टइंडीज के बीच होने वाले मैच कब, कहां और कितने बजे खेले जाएंगे।

वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम की घोषणा 19 जुलाई को होनी है। खबरों की मानें तो विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी, बुमराह जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को आराम मिलना तय है। लेकिन विराट कोहली ने बहुत ही चौकाने वाला निर्णय लिया और कहा कि मैं वेस्टइंडीज दौरे पर जाना चाहता हूं। भारतीय टीम में युवा खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है। शायद कोई ऐसा खिलाड़ी मिल जाए जो भारत की नंबर चार पर बल्लेबाजी की समस्या को खत्म कर सके।

Loading...

विश्व कप 2019 के लीग मैचों में भारतीय टीम का प्रदर्शन बहुत ही अच्छा रहा था। लेकिन सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड ने भारत को 18 रन से हराया था। लीग मैचों में भारत ने 9 में से 7 मैचों में जीत दर्ज की। जबकि एक मैच हार गई और एक मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था। विश्व कप 2019 का खिताब इंग्लैंड की टीम ने सबसे ज्यादा बाउंड्री के आधार पर पर अपने नाम किया।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.