Loading...

वर्ल्ड कप में मिली हार के बाद बीसीसीआई ने विराट कोहली को लेकर किया बड़ा फैसला

0 3

भारतीय टीम के विश्व कप हारने के बाद अब भारतीय टीम के नए कोच को लेकर खोज शुरू हो गई है. बीसीसीआई ने भारतीय टीम के कोच पद के लिए आवेदन जारी कर दिए हैं. अब भारतीय टीम का नया कोच कौन होगा, इसको लेकर कयास लगाए जाने लगे हैं. हालांकि भारतीय टीम के विश्व कप हारने के बाद कोच की चयन प्रक्रिया से कप्तान विराट कोहली को बेदखल करने का फैसला किया गया है. यानी इस बार भारतीय टीम के कोच के निर्णय में विराट कोहली की पसंद और नापसंद को नहीं देखा जाएगा.

नहीं ली जाएगी कोहली की राय

अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, इस बार नए कोच के चयन में विराट कोहली के राय नहीं ली जाएगी. पिछली बार 2017 में जब रवि शास्त्री भारतीय टीम के कोच बनाए गए थे, तब विराट कोहली से राय ली गई थी. लेकिन इस बार नहीं. कोच का फैसला पूर्व कप्तान कपिल देव ले सकते हैं. इसके बाद प्रशासकों की समिति सीओए की तरफ से इस पर मुहर लगा दी जाएगी.

कपिल देव का होगा आखिरी फैसला

Loading...

भारतीय टीम का नया कोच कौन बनेगा. इस पर आखिरी फैसला कपिल देव करेंगे. बता दें कि जब अनिल कुंबले का कार्यकाल खत्म हुआ था तो विराट कोहली की राय पर ही अनिल कुंबले को कोच पद से हटाया गया था. इसके बाद रवि शास्त्री को भी उनकी राय पर ही टीम का कोच नियुक्त किया गया. बीसीसीआई के एक अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि कपिल देव ने कोच के सिलेक्शन में विराट की राय नहीं लेंगे. इतना ही नहीं भारतीय टीम के सपोर्ट स्टाफ का चयन भी सिलेक्टर्स करेंगे. इसमें कोच की राय नहीं ली जाएगी.

नए कोच का चयन

बीसीसीआई ने मंगलवार को कोच समेत भारतीय टीम के अन्य सपोर्टिंग स्टाफ पदों के लिए आवेदन जारी कर दिए हैं. इन पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं- भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के मुख्य कोच, बल्लेबाजी कोच, गेंदबाजी कोच, फील्डिंग कोच, फिजियोथेरेपिस्ट, स्ट्रेंथ एंड कंडीशनिंग कोच और प्रशासकीय मैनेजर. बीसीसीआई ने आवेदन की अंतिम तिथि 30 जुलाई निर्धारित की है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.