Loading...

मोदी सरकार ने इन सरकारी कर्मचारियों को दिया बड़ा तोहफा, सैलरी के अलावा खाते में आएंगे 21 हजार रुपए

0 16

देश के रेल मंत्री पीयूष गोयल ने लाखों रेल कर्मचारियों को एक बड़ी सौगात दी है. दरअसल रेल मंत्रालय ने रेलवे के अफसरों और कर्मचारियों को मिलने वाले भत्‍तों को मंजूरी दे दी है.

आपको बता दें कि इससे कर्मचारियों को 5000 रुपए से लेकर 20 हजार रुपए सालाना वेतन के अतिरिक्‍त मिलेंगे. दरअसल रेलवे बोर्ड ने इस संबंध में सर्कुलर जारी किया है. बता दें कि सर्कुलर जारी होने के साथ ही रेल मंत्रालय ने कर्मचारियों के भत्‍तों का भुगतान भी शुरू कर दिया है.

मालूम हो कि रेलवे बोर्ड का इस विषय में कहना है कि रेल कर्मचारियों को मिलने वाला यूनिफॉर्म अलाउंस, वाशिंग अलाउंस, शू अलाउंस, किट मेन्‍टेनेंस अलाउंस समेत सभी तरह के भत्‍तों को मंजूरी दे दी है.

दरअसल बोर्ड ने हर एक अफसर व कर्मचारी को कितना भत्‍ता एकमुश्‍त दिया जाना है, इसकी सूची भी जारी कर दी है. इसमें नर्स स्‍टाफ को छोड़कर बाकी कर्मचारियों को एकमुश्‍त भत्‍ते मिलेंगे.

Loading...

कर्मचारी संगठन कर रहे थे मांग

दरअसल रेलवे कर्मचारी संगठन काफी लंबे समय से इन भत्‍तों की मांग कर रहे थे. दरअसल उनका कहना था कि ये भत्‍ते उनकी सैलरी का ही हिस्‍सा हैं. मालूम हो कि रेलवे बोर्ड के मुताबिक जिस कर्मचारी के लिए यूनिफॉर्म अनिवार्य है, उसे ड्यूटी पर उसे पहनना होगा.

2017 से मिल रहे हैं भत्‍ते

आपको बता दें कि रेलवे बोर्ड ने साफ किया है कि ये भत्‍ते साल 2017 से दिए जा रहे हैं. लेकिन ये अलाउंस सभी के लिए नहीं है. जी हां, दरअसल इसमें RPF/RPSF के अफसर, स्‍टेशन मास्‍टर, रनिंग स्‍टाफ, स्‍टाफ कार ड्राइवर, MTS और नर्स शामिल हैं.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.