Loading...

पूर्व चयनकर्ता संदीप पाटिल पर बरसे सहवाग, कहा- मेरे वक्त में मुझसे मेरा प्लान पूछा गया था क्या

0 2

इन दिनों महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास लेने की खबरें सुर्खियों में छाई हुई है। 3 अगस्त से भारत का वेस्टइंडीज दौरा शुरू होने वाला है, जिसके लिए 19 जुलाई को भारतीय टीम की घोषणा होगी। यह खबरें मिल रही है कि यदि धोनी खुद संन्यास नहीं लेते हैं तो उनको टीम से बाहर कर दिया जाएगा और उन पर संन्यास लेने के लिए दबाव बनाया जाएगा।

हाल ही में एक टीवी चैनल पर भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग धोनी के संन्यास को लेकर चयनकर्ता संदीप पाटिल पर भड़क गए। सहवाग ने खुद अपना उदाहरण दिया और कहा कि मुझसे किसी ने नहीं पूछा था कि आप का क्या प्लान है। सहवाग ने बताया कि धोनी को खुद यह निर्णय करना चाहिए कि वह इस सीरीज के बाद खेलेंगे या नहीं। चयनकर्ताओं का निर्णय यह है कि वह धोनी को कहे कि हम तुम्हें विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर नहीं देख रहे हैं। आपको हमें अपना प्लान बताना होगा। यदि मुझसे पूछ लिया गया होता कि मेरा प्लान क्या था तो मैं उन्हें अपना प्लान बता देता। लेकिन मेरे साथ ऐसा नहीं हुआ।

वीरेंद्र सहवाग के इस बयान के बाद संदीप पाटिल ने बताया कि मैंने अपने साथी चयनकर्ता विक्रम राठौड़ को वीरेंद्र सहवाग से बात करने के लिए कहा था। सहवाग ने बताया कि टीम से ड्रॉप हो जाने के बाद विक्रम राठौड़ ने मुझसे बात की, जिसका कोई भी महत्व नहीं था। वही धोनी के टीम से ड्रॉप हो जाने के बाद एमएसके प्रसाद उनसे पूछेंगे कि आप का क्या प्लान है तो उसका कोई मायने नहीं होगा।

भारतीय टीम के पूर्व महान खिलाड़ियों का यह मानना है कि धोनी को अब संन्यास ले लेना चाहिए और अपने भविष्य के बारे में सोचना चाहिए। महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में भारत ने टी-20 विश्व कप 2007, वनडे वर्ल्ड कप 2011 और चैंपियंस ट्रॉफी 2013 का खिताब अपने नाम दर्ज किया।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.