Loading...

पूर्व कोच ने बताया ये दिग्गज खिलाड़ी सुलझा सकता है भारतीय टीम में नंबर 4 की समस्या

0 6

विश्व कप 2019 भारतीय टीम सिर्फ एक गलती की वजह से नहीं जीत सकी, वह गलती थी नंबर चार पर कोई अनुभवी बल्लेबाज नहीं था। विश्व कप 2019 में ऋषभ पंत, विजय शंकर, हार्दिक पांड्या और लोकेश राहुल ने नंबर चार पर बल्लेबाजी की। लोकेश राहुल शिखर धवन के चोटिल होने के बाद ओपनिंग करने लगे। इसके बाद विजय शंकर को नंबर चार पर बल्लेबाजी करने के लिए भेजा गया। चोटिल हो जाने के बाद विजय शंकर विश्व कप से बाहर हो गए। इसके बाद ऋषभ पंत ने जिम्मा संभाला। कोई भी खिलाड़ी नंबर 4 पर ठीक बल्लेबाजी नहीं कर सका और नतीजा यह रहा कि भारतीय टीम सेमीफाइनल में हारकर विश्व कप से बाहर हो गई।

हाल ही में भारतीय अंडर-19 टीम के पूर्व कोच डेव वाटमोर ने कहा कि नंबर चार पर बल्लेबाजी के लिए हमें शुभमन गिल पर भरोसा जताना चाहिए। शुभमन गिल बहुत युवा खिलाड़ी है। उसकी तकनीक बहुत ही अच्छी है और उसकी किताब में सभी शॉट भी उपलब्ध है।

न्यूज़ीलैंड के विरुद्ध खेले गए वनडे मैच से शुभमन गिल ने अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में डेब्यू किया था। आईपीएल में कोलकाता की तरफ से खेलते हुए उन्होंने धमाकेदार प्रदर्शन किया।

जब वाटमोर से इस बारे में सवाल किया गया क्या धोनी को संन्यास लेना चाहिए तो उन्होंने कहा कि यह उनका फैसला है। सीनियर मेंबर होने के नाते उन्होंने टीम के लिए बहुत कुछ किया है। उनको खुद ही यह फैसला लेना होगा कि उन्हें कितने समय और खेलना है। मेरा कहना है कि टीम प्रबंधन को ऐसे खिलाड़ी को प्रमोट करना चाहिए जो आने वाले समय में धोनी की कमी को पूरा कर सकें।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.