Loading...

सिर्फ 3000 रुपए देकर अपने घर ले जाएं बजाज की सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली ये बाइक, जानिए कैसे

0 382

भारत एक ऐसा देश है जहां पर सबसे ज्यादा आबादी मिडिल क्लास वर्ग की है। यही कारण है कि भारत में ऐसी वस्तुओं की ज्यादा मांग रहती है जिनकी कीमत कम हो और क्वालिटी बेहतर हो।

यही हाल ऑटोमोबाइल मार्केट का भी है। दरअसल ऑटोमोबाइल मार्केट में टू व्हीलर की सबसे ज्यादा मांग भारत में रहती है। वैसे अभी तक भारत में 100cc की गाड़ियां सबकी पसंद थी लेकिन अब110cc इंजन वाली बाइक्स की डिमांड ज्यादा बढ़ रही है।

दरअसल ऐसा इसलिए क्योकिं कम कीमत में ज्यादा पावर के साथ ज्यादा माइलेज भी मिलती है। आपको बता दें कि हाल ही 110cc सेगमेंट में बजाज ऑटो ने अपनी नई प्लेटिना H-Gear को मार्किट में लांच किया है।

Loading...

दरअसल अब कंपनी ने इस बाइक पर एक ऐसा ऑफ़र पेश किया है जिससे जानने के बाद ज्यादातर ग्राहक इस बाइक को खरीदने में इंटरेस्ट ले सकते हैं।

ये है ऑफर

आपको बता दें कि ग्राहकों को लुभाने के लिए अन्य कंपनियों की तरह ही बजाज ने अपनी इस खास बाइक पर बेहद कम डाउनपेमेंट का ऑफर दिया है। जी हां, दरअसल केवल 3,068 रुपये की डाउन पेमेंट देकर आप इस बाइक को घर ले जा सकते हैं।

मालूम हो कि इस बाइक की एक्स-शोरूम, दिल्ली की कीमत 53,376 रुपये से शुरू होती है। बता दें कि अब यह ऑफर ऐसे ग्राहकों को ज्यादा लुभाएगा जिनके पास डाउन पेमेंट के किये ज्यादा पैसे नहीं होते हैं।

ये है H-Gear टेक्नोलॉजी

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ये दुनिया की पहली ऐसी बाइक है जिसमें H-Gear टेक्नोलॉजी को शामिल किया है जो इसे एक्स्ट्रा हाइवे गियर और गियर शिफ्ट गाइड की मदद से राइड बेहतर और आरामदायक बनती है। आपको बता दें कि साधारणतः आमतौर पर 100cc और 110cc बाइक में 4 गियर होते हैं जोकि नार्मल राइड के लिए बेस्ट माने जाते हैं।

हालांकि जब आप 60 से ऊपर की रफ्तार पर होते हैं तब बाइक में वाइब्रेशन होने लगता है और बाइक थोड़ा हार्ड फील देती हैं तो ऐसे में राइड को स्मूथ करने के लिए बजाज ने नई प्लेटिना में 4 गियर की जगह 5 गियर लगाए हैं और इस 5वें गियर को कंपनी H-गियर यानी हाईवे गियर के नाम से बुला रही है।

कैसा है इंजन

मालूम हो कि इस बाइक में 115.5cc एयर-कूल्ड सिंगल सिलेंडर इंजन लगा है जो 8.6PS की पावर और 9.81Nm का टॉर्क देता है। दरअसल कंपनी ने इसकी राइड क्वालिटी को बेहतर करने के लिए इसके सस्पेंशन और गियर बॉक्स पर काफी काम किया है। आपको बता दें कि बेहतर ब्रेकिंग के लिए इस बाइक में अब डिस्क ब्रेक्स का भी ऑप्शन मिल रहा है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.