Loading...

अगर एमएस धोनी संन्यास लेते हैं तो इन खिलाड़ियों को मिल सकती है टीम इंडिया में जगह

0 49

वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम की घोषणा 19 जुलाई को होने वाली है और ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि इस दौरे पर भारतीय टीम में कई युवा खिलाड़ियों को मौका दिया जा सकता है. हालांकि यह खबरें भी आ रही है कि शायद धोनी टीम सिलेक्शन से पहले अपने संन्यास पर कोई निर्णय ले सकते हैं. अगर धोनी संन्यास लेते हैं तो भारतीय टीम के पास कई विकल्प मौजूद है, जो टीम में धोनी की जगह ले सकते हैं.

ईशान किशन

महेंद्र सिंह धोनी के उत्तराधिकारी वैसे तो ऋषभ पंत है. धोनी के संन्यास लेने के बाद वे भारतीय टीम का हिस्सा बन जाएंगे. लेकिन ऋषभ पंत के अलावा भारतीय टीम में ईशान किशन को भी जगह मिल सकती है. ईशान किशन फिलहाल इंडिया ए टीम का हिस्सा है. ईशान किशन बेहतरीन बल्लेबाजी के साथ-साथ अच्छी विकेटकीपिंग भी कर लेते हैं. वह अभी केवल 20 साल के हैं. उन्होंने 40 फर्स्ट क्लास मैचों में 5 शतक और 51 लिस्ट ए मैचों में 3 शतक लगाए हैं.

Loading...

संजू सैमसन

संजू सैमसन आईपीएल में बहुत ही बेहतरीन प्रदर्शन कर चुके हैं. धोनी के जाने के बाद भारतीय टीम में संजू सैमसन को जगह मिल सकती है. संजू सैमसन भारत के लिए एक टी-20 मैच भी खेल चुके हैं और चयनकर्ता उनके ऊपर विश्वास कर सकते हैं.

श्रीकर भरत

श्रीकर भरत बहुत ही बेहतरीन विकेटकीपर बल्लेबाज है. हालांकि वो बहुत ज्यादा मशहूर नहीं है. लेकिन घरेलू क्रिकेट में उन्होंने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है. श्रीकर भारत ने 2015 में रणजी ट्रॉफी में तिहरा शतक लगाया था और वह रणजी ट्रॉफी में तिहरा शतक लगाने वाले पहले विकेटकीपर हैं.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.