Loading...

वर्ल्ड कप 2019 में ये 4 दिग्गज बल्लेबाज हुए खराब अंपायरिंग का शिकार

0 4

वर्ल्ड कप 2019 का फाइनल मैच न्यूजीलैंड के बीच खेला गया था आपको पता था। वर्ल्ड कप में फायरिंग सबसे बड़ी समस्या है ऐसे कई मौके आए जहां पर अंपायर के गलत डिसीजन के चलते बल्लेबाज को पवेलियन लौटना पड़ा। आपको बता दें फाइनल मुकाबले में 34 ओवर की पहली गेंद पर रॉस टेलर को मार्क वुड की गेंद पर फैन आउट दिया गया था। एंपायर ने टेलर को रन आउट किया लेकिन जिस बात को साफ देखा जा सकता था। कि गेम विकेट को मिस करके आगे निकल गई थी। हालांकि न्यूजीलैंड के पास उस समय रिव्यू नहीं बचा था। जिसके कारण उनके खिलाड़ी पवेलियन वापस लौटना पड़ा। वर्ल्ड कप के टूनामेंट की शुरुआत से ही कई बार खिलाड़ी गलत एम्पाइन का शिकार हुए हैं आइए आज हम आपको बताते हैं वर्ल्ड कप 2019 के दौरान घटी ऐसे चार घटनाओं के बारे में जब बल्लेबाज को गलत अंपायरिंग का शिकार होना पड़ा।

रोहित शर्मा – इंडिया वर्सेस वेस्टइंडीज

वेस्टइंडीज़ के विरुद्ध मुकाबले से पहले हुई शर्मा दो शतक और एक अर्धशतक जड़ चुके थे। वेस्ट इंडीज के खिलाफ मुकाबले में भी उन्होंने एक शानदार शुरुआत की थी। लेकिन 18 रनों के निजी स्कोर पर उनका कैच आउट हो गया । उनके द्वारा फेंकी गई गेंद बल्ले के और पेड़ के बीच से निकल गई ।जिसे विकेटकीपर शाई होप हो ने पकड़ लिया। जिसके बाद सीट पर मौजूद एंपायर ने रोहित शर्मा को लौटा बता दिया।

इसके बाद वेस्टइंडीज की टीम ने तुरंत रिव्यू लिया और इसमें साफ देखा जा रहा था। कि गेंद बल्ले और पैड के नीचे से गई थी। लेकिन इसमें यह बात साफ नहीं हो पाई कि गेंदपैड से लगी थी या नहीं। जिसके बाद फील्ड पर मौजूद अंपायर को नॉट आउट करार दिया। लेकिन इसके बाद भी बिना किसी पुख्ता सबूत किए थर्ड अंपायर ने रोहित को आउट बता दिया।

Loading...

जेसन रॉय इंग्लैंड वर्सेस ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध सेमीफाइनल मुकाबले के दौरान इंग्लैंड को 224 रनों का लक्ष्य मिला था स्कूल का पीछा करने मैदान में उतरी इंग्लैंड की टीम के बल्लेबाज जेसन रॉय ने शानदार शुरुआत की। हालांकि 20 ओवर की चौथी गेंद पर रॉय ने शॉट लगाने की कोशिश की लेकिन नाकाम रहे । जिसके बाद एलेक्स कैरी की अपील के बाद एंपायर मैं आखिरी वक्त पर दवाई को आउट बता दिया। हालांकि रीप्ले में साफ दिखाई दे रहा था कि गेंद कहीं भी नहीं लगी थी लेकिन इसके बाद भी एंपायर ने रॉय को आउट करार दिया।

क्रिस गेल ऑस्ट्रेलिया वर्सेस वेस्टइंडीज

आपको बता दें कि इन दोनों ही टीमों के बीच खेले गए मैच के दौरान बहुत ही ज्यादा खराब है। क्रिस गेल को मिचेल स्टार्क की गेंद पर कैच आउट दिया गया। जिस पर उन्होंने रिव्यू लिया और वह बच गए। मैच की अगली गेंद फाइट थी।और उसके बाद वाली गेंद पर अंपायर ने रन आउट करार दिया। जिस पर फिर रिव्यु लिया और वहां नॉट आउट पाए गए।

जेसन रॉय इंडिया वर्इंसेस इंग्लैंड

वर्ल्ड कप के दौरान इंडिया को एकमात्र इंग्लैंड से हार झेलनी पड़ी थी। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला था और उनके दोनों ही बल्लेबाजों ने शानदार शुरुआत भी दिलाई थी। हालांकि अंपायर गलती नहीं की होती तो भारत ने सही समय पर ही रिव्यू का इस्तेमाल किया होता तो शायद आज हालात कुछ और होते। आपको बता रहे इंग्लैंड में बल्लेबाजी के दौरान 11 ओवर में हार्दिक पांड्या की गेंद पर जेसन रॉय ने शॉट खेलने की कोशिश की। लेकिन वह नाकाम रहे। धोनी ने गेंद पकड़ने के बाद अपील की जिसके बाद अंपायर ने एंड्रॉयड फोन आउट करार दिया। जबकि रिप्ले में इस बात को साफ देखा जा रहा था गेंद ने बल्ले का बाहरी किनारा लिया था।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.