Loading...

वर्ल्ड कप 2019 में इन 5 बल्लेबाजों ने लगाए सबसे ज्यादा लंबे छक्के, जानिए कौन है टॉप पर

0 2

विश्व कप 2019 का फाइनल मैच 14 जुलाई को इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच हुआ। इस मैच के दौरान पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने 241 रनों का लक्ष्य रखा था। वही इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम को न्यूजीलैंड की टीम ने 241 रनों पर ऑल आउट कर दिया इंग्लैंड ने 15 रन बनाए। तो वही न्यूजीलैंड की टीम ने 15 रन बनाकर इस मुकाबले को एक बार फिर से ट्राई कर दिया।

50 का खेल समाप्त होने के बाद जब सुपर ओवर में भी मुकाबला बराबरी का रहा। आईसीसी को सबसे ज्यादा बाउंड्री यानी कि चौके छक्के लगाने वाली टीम को इस मैच का विजेता घोषित करना पड़ा। जिसके बाद इंग्लैंड ने 2019 का खिताब अपने नाम किया।

आपको बता दें विश्व कप 2019 में कुल 359 छक्के लगे हैं। जिसमें इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने 22 छक्के जड़े हैं। वहीं भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा ने 14 छक्के जड़कर इस लिस्ट में तीसरा स्थान हासिल किया है। आपको बता दें वर्ल्ड कप के टूर्नामेंट में सबसे लंबा छक्का जेसन होल्डर ने लगाया है। आइए आज हम आपको बताते हैं इस टूर्नामेंट में सबसे लंबे छक्के लगाने वाले पांच धुरंधर बल्लेबाजों के बारे में।

Loading...

महमुदुल्लाह

आपको बता दें वर्ल्ड कप 2019 का अभियान बांग्लादेश के लिए भी काफी ज्यादा बेहतरीन रहा है। हालांकि टीम सेमीफाइनल तो क्वालीफाई नहीं कर पाई लेकिन पूरा टूर्नामेंट में शानदार बड़ी से बड़ी टीमों को टक्कर दी हैं। इतना ही नहीं वर्ल्ड कप के मैचों के दौरान बांग्लादेश की टीम ने ऑस्ट्रेलिया को भी टक्कर दी है । बांग्लादेश के खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया से खेलते हुए 16 रनों की शानदार पारी खेली। इतना ही नहीं उन्होंने बांग्लादेश को जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। आपको बता दें इस मैच में पैट कमिंस की धीमी गति की गेंद पर महमुदुल्लाह ने क़रीब 98 मीटर लंबा शानदार छक्का लगाया।

जेसन रॉय

वर्ल्ड कप 2019 का दूसरा सेमीफाइनल ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेला गया था इस मुकाबले के दौरान इंग्लैंड ने इस मुकाबले को आठ विकेट से अपने नाम किया था इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय ने इस मैच में 65 गेंदों को खेलते हुए 9 चौके और पांच शानदार छक्के लगाए थे।आपको बता दें कि वर्ल्ड कप टूर्नामेंट का चौथा और सबसे लंबा छक्का इसी मैच के दौरान देखने को मिला था जेसन रॉय रॉय ने इस मैच के दौरान आखरी ओवर की अंतिम गेंद पर एक शानदार छक्का लगाया जो कि 101 मीटर लंबा था।

आंद्रे रसेल

शानदार ऑलराउंड खिलाड़ियों में से एक बड़े बड़े छक्के लगाने के लिए जाने जाते हैं। इतना ही नहीं उन्होंने आईपीएल में अपनी शानदार बल्लेबाजी से गेंदबाजों गेंदबाजों को खूब परेशान किया था। वेस्टइंडीज के खिलाड़ी को चोट की वजह से वर्ल्ड कप टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा। जिसके कारण वो बस इस टूर्नामेंट में महज चार मैच ही खेल पाए। आपको बता दें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नॉटिंघम में आज भी ने एडम जंपा की गेंद पर 103 मीटर लंबा छक्का जड़ा था।

शिमरोन हेटमायर

वेस्टइंडीज के शानदार बल्लेबाज शिमरोन सबसे लंबे छक्के लगाने वाले खिलाड़ियों की सूची में दूसरे स्थान पर काबिज हैं। आपको बता दें बांग्लादेश के खिलाफ खेलते हुए अपने 38 ओवर की तीसरी गेंद पर 104 मीटर लंबा छक्का लगाया था।

जेसन होल्डर

वेस्टइंडीज के कप्तान और ऑलराउंडर खिलाड़ी जेसन होल्डर ने वर्ल्ड कप 2019 में सबसे बड़ा लंबा छक्का लगाया है। आपको बता रहे इस मैच के दौरान खिलाड़ी ने 15 गेंदों में 33 रन बनाकर अपनी टीम को 321 रनों तक पहुँचाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया हैं।जिसके बाद इस लक्ष्य का पीछा करने मैदान में उतरी बांग्लादेश की टीम में 41.3 ओवर में लक्ष्य को पार कर लिया। और इस मैच स्कोर 7 विकेट के साथ अपने नाम किया। आपको बता दें इस मैच के दौरान कुल 17 छक्के लगे थे जिसमें कुछ लंबे भी थे।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.