Loading...

वर्ल्ड कप 2019: जसप्रीत बुमराह ने बनाया है ऐसा वर्ल्ड रिकॉर्ड, जिस पर नहीं गया किसी का भी ध्यान

0 4

विश्व कप टूर्नामेंट 2019 के फाइनल मैच का नतीजा सबसे ज्यादा बाउंड्री के आधार पर निकला. इस वजह से हमेशा से विश्व कप 2019 याद किया जाएगा. लेकिन इस टूर्नामेंट में कई ऐसे यादगार पल रहे हैं, जिनको हमेशा याद रखा जाएगा. भारतीय टीम 2019 के सेमीफाइनल मैच को हारकर विश्व कप से बाहर हो गई थी. बता दें कि भारतीय टीम के कुछ खिलाड़ियों रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह ने बहुत ही अच्छा प्रदर्शन किया. जसप्रीत बुमराह ने शानदार गेंदबाजी की. उन्होंने इस टूर्नामेंट में ऐसे रिकॉर्ड बनाए, जिस पर किसी ने ध्यान नहीं दिया.

बुमराह क्यों नहीं रहे चर्चा में

जसप्रीत बुमराह ने इ स टूर्नामेंट में बहुत ही अच्छी गेंदबाजी की. लेकिन फिर भी वह सुर्खियां नहीं बटोर सके. विश्वकप टूर्नामेंट में मिचेल स्टार्क छाए रहे. बुमराह सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज नहीं बन पाए. गुमराह ने 9 मैचों में 18 विकेट हासिल किए. लेकिन आपको बता दें कि मोहम्मद शमी ने जो हैट्रिक ली थी, उसमें बुमराह का अहम योगदान रहा. शमी ने खुद यह कहा था कि उनके हैट्रिक लेने में बुमराह द्वारा पैदा किया गया दबाव बहुत काम आया.

Loading...

बुमराह ने बनाया आखिर कौन सा रिकॉर्ड

बुमराह आईसीसी वनडे रैंकिंग में पहले नंबर पर है. बुमराह ने 84 ओवर फेंके, जिसमें उनका इकोनॉमी 4.41 का रहा. उन्होंने 18 विकेट हासिल किए. उनका शानदार प्रदर्शन 55 रन देकर 4 विकेट था. बुमराह इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में पांचवे नंबर पर थे. लेकिन वह सबसे ज्यादा मेडेन ओवर फेंकने वाले गेंदबाज है. बुमराह ने 9 ओवर में मेडेन फेंके.

बुमराह ने बनाया एक और खास रिकॉर्ड

बुमराह ने इस टूर्नामेंट में एक और रिकॉर्ड बनाया. बुमराह ने वेस्टइंडीज के विरुद्ध मैच में केवल 1.5 की इकोनॉमी से गेंदबाजी कराई, जो विश्व कप टूर्नामेंट में किसी भी गेंदबाज की बेस्ट इकोनामी पारी है. इस मैच में बुमराह ने 6 ओवर में 9 रन दिए और 2 विकेट हासिल किए. साथ ही उन्होंने एक ओवर मेडन फेंका.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.