Loading...

वर्ल्ड कप फाइनल ‛सुपर ओवर’ और ‛बाउंड्री’ विवाद पर सचिन तेंदुलकर ने उठाए सवाल, ICC को दी ये सलाह

0 47

विश्व कप फाइनल मुकाबले में जब से इंग्लैंड की टीम ने जीत दर्ज की, तब से आईसीसी के ऊपर सवाल खड़े किए जा रहे हैं. क्रिकेट जगत के दिग्गज खिलाड़ियों और एक्सपर्ट्स के मुताबिक, इंग्लैंड का बाउंड्री के आधार पर विजेता बनाने का निर्णय गलत है. इस मामले में अब सचिन तेंदुलकर ने भी सवाल खड़े किए हैं और उन्होंने इस निर्णय को गलत बताया है.

सचिन तेंदुलकर ने अपनी एप 100MB पर बात करते हुए कहा कि मुझे लगता है कि दोनों टीमों की बाउंड्री पर विचार करने की जगह विजेता का फैसला एक और सुपरओवर खेलकर होना चाहिए था. हर मैच अहम होता है. जिस तरह फुटबॉल में जब दोनों टीमें एक्स्ट्रा टाइम में जाती है तो पिछला खेल मायने नहीं रखता.

इतना ही नहीं सचिन तेंदुलकर ने विश्व कप के फॉर्मेट को लेकर भी अपनी राय व्यक्त की और कहा कि वर्ल्ड कप के नॉकआउट राउंड में थोड़े बदलाव होने चाहिए. जो टीमें टॉप 2 में रहती है, उनको लगातार अच्छा प्रदर्शन करने का कुछ तो फायदा होना चाहिए.

Loading...

बता दें कि रविवार को लॉर्ड्स में न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच खेले गए मैच में विवादास्पद थ्रो को लेकर आईसीसी ने बात करने से मना कर दिया. आईसीसी के प्रवक्ता ने कहा कि अंपायर नियमों की व्याख्या के साथ मैदान पर निर्णय लेते हैं और हम उनके द्वारा लिए गए किसी फैसले पर टिप्पणी नहीं कर सकते.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.