Loading...

लेने हों बेस्ट DTH प्लान तो डालिए Tata Sky, Dish TV के प्लान पर नजर, मिलेंगे HD चैनल्स

0 9

टीवी देखने का अनुभव अब बदल चुका है क्योंकि TRAI यानि कि भारतीय दूरसंचार विनियामक प्राधिकरण के नए नियम लागू हो चुके है. हालांकि इन नियमों के लागू होने के बाद भी केबल टीवी और DTH यूजर्स को सही पैक का चुनाव करने में परेशानी हो रही है.

दरअसल नए नियम के बाद से DTH कंपनियां नए-नए प्लान पेश कर रही हैं. ऐसे में अगर आप भी इस बात को लेकर कंफ्यूज हैं कि कौन-सा प्लान या चैनल चुना जाए तो यहां हम आपको Tata Sky, Airtel Digital TV, Dish TV बेहतरीन प्लान्स के बारे में बता रहे हैं. चलिए जानते हैं..

Tata Sky का है ये प्लान

आपको बता दें कि टाटा स्काई की ओर से कस्टमर्स को मिलने वाले प्रीमियम स्पोर्ट्स इंग्लिश एचडी पैक का बेस प्राइस 30 दिनों के लिए 500 रुपये है. जी हां, दरअसल इस पैक में कुल 123 चैनल्स दिए जा रहे हैं, जिनमें से 54 HD चैनल हैं और 43 पॉप्युलर चैनल्स हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इन पॉप्युलर चैनल्स में से 6 किड्स के लिए, 5 इंग्लिश न्यूज चैनल्स और 5 हिंदी एंटरटेनमेंट चैनल्स हैं.

Loading...

Airtel Digital TV

सिर्फ टाटा स्काई ही नहीं बल्कि इस कड़ी में एयरटेल डिजिटल टीवी भी जुड़ गया है। बता दें कि एयरटेल डिजिटल टीवी का My Sports HD पैक मार्केट में मिल रहे बेस्ट DTH प्लान्स में से एक है.

बता दें कि इसके लिए कंज्यूमर्स को महीने में 493 रुपये चुकाने होते हैं. इस प्लान में कंज्यूमर्स को कुल 359 चैनल दिए जा रहे हैं, जिनमें से 46 एचडी चैनल्स, 76 पॉप्युलर चैनल्स और बाकी SD चैनल्स हैं.

वहीं अगर पॉप्युलर चैनल्स की बात करें तो उनमें 12 हिंदी न्यूज चैनल, 10 हिंदी एंटरटेनमेंट चैनल और 9 हिंदी चैनल दिए जा रहे हैं.

Dish TV का है ये पैक

बाकी दोनों सर्विस प्रोवाइडर की तरह डिश टीवी भी बढ़िया पैक लाई है. दरअसल डिश टीवी की ओर से लाए गए नए टाइटेनियम पैक में कंज्यूमर्स को 475 रुपये हर महिने के बदले 288 चैनल दिए जा रहे हैं.

आपको बता दें कि इनमें 12 हिंदी न्यूज चैनल, 10 हिंदी एंटरटेनमेंट चैनल और 9 हिंदी मूवी चैनल भी शामिल हैं. दरअसल इस पैक में आज तक, स्टार गोल्ड, कलर्स, सोनी सब जैसे हर जॉनर के चैनल ऑफर किए जा रहे हैं.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.