Loading...

रवि शास्त्री की कोचिंग में हर बड़े मौके को भुनाने से चूकी है भारतीय टीम

0 3

बीसीसीआई ने भारतीय टीम के लिए नए कोच की तलाश शुरू कर दी है. अब रवि शास्त्री के लिए विश्व कप के सेमीफाइनल मैच हारने के बाद भारतीय टीम का कोच बने रहने की संभावना बहुत कम है. रवि शास्त्री के कार्यकाल में भारतीय टीम ने हर बड़े मौके को गवां दिया. भारतीय टीम एक दो, नहीं बल्कि तीन-तीन बार हार गई है.

3 बड़े मौके पर हारी टीम इंडिया

भारतीय टीम पिछले साल साउथ अफ्रीकी दौरे पर गई थी और सबको भारतीय टीम की जीत की उम्मीदें थी. लेकिन भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर 3-1 से हार गई. भारतीय टीम के बल्लेबाजों ने दक्षिण अफ्रीका में कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया. इसके बाद भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे पर भी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज 4-1 से हार गई. भारतीय टीम के पास 2019 विश्व कप जीतने का सुनहरा अवसर था. लेकिन भारतीय टीम इस बड़े मौके को भी नहीं भुना सकी. विश्व कप भारतीय टीम सेमीफाइनल मैच में न्यूजीलैंड से हार गई और विश्व कप से बाहर हो गई.

वनडे सीरीज में भी हारी टीम इंडिया

Loading...

भारतीय टीम पिछले 2 सालों में इंग्लैंड में वनडे सीरीज हार थी. इतना ही नहीं विश्व कप से ठीक पहले भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया से पांच मैचों की वनडे सीरीज में हार का सामना करना पड़ा था.

नंबर 4 के फेर में फंसे

भारतीय टीम में नंबर चार पर बल्लेबाजी की समस्या पिछले 2 सालों से है. एक के बाद एक इस नंबर पर 11 बल्लेबाजों को आजमाया गया. लेकिन विश्व कप खत्म होने के बाद भी भारतीय टीम में नंबर चार पर बल्लेबाजी की समस्या नहीं सुलझी.

पहले भी फेल रहे हैं रवि शास्त्री

रवि शास्त्री 2014 में भारतीय टीम के डायरेक्टर बने थे. उनके कार्यकाल में भारतीय टीम 2015 के विश्व कप के सेमीफाइनल में हार गई थी. इतना ही नहीं भारतीय टीम 2016 के टी-20 विश्व कप का सेमी फाइनल मैच भी हार गई थी.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.